Search
Close this search box.

PAK vs SL: निशांका के दम पर श्रीलंका की धमाकेदार जीत, पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदा, सुपर-4 में अजेय रहा श्रीलंका

PAK vs SL: निशांका के दम पर श्रीलंका की धमाकेदार जीत, पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदा, सुपर-4 में अजेय रहा श्रीलंका
PAK vs SL: निशांका के दम पर श्रीलंका की धमाकेदार जीत, पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदा, सुपर-4 में अजेय रहा श्रीलंका

एशिया कप 2022 (Asia Cup) के सुपर-4 के अंतिम मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान (SL vs PAK) को 5 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सुपर-4 के तीनों मुकाबले जीत लिए। बता दें कि पाकिस्तान ने मेजबानों को जीत के लिए 122 रनों का टारगेट दिया था। श्रीलंका ने 17 ओवर में 5 विकेट पर 124 रन बनाकर मैच जीत लिया।

श्रीलंका ने 5 विकेट से जीता सुपर-4 का अंतिम मुकाबला

122 रनों के जवाब में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस और दानुष्का गुनातिलका बिना कोई रन जोड़े शून्य पर आउट हो गए। मेजबान टीम ने 2 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद हैरिस रौफ ने धनंजय डिसिल्वा (9) का विकेट निकालकर श्रीलंका की स्थिति और ज्यादा खराब कर दी। इसके बाद भानुका राजपक्षे और पाथुम निशांका ने 39 बॉल में 51 रनों की साझेदारी कर श्रीलंका की मैच में वापसी करा दी।

उस्मान कादिर ने राजपक्षे को 24 के निजी स्कोर पर आउट किया। वहीं दूसरे छोर पर पाथुम निशांका ने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की सातवीं फिफ्टी पूरी की। उन्होंने कप्तान दासुन शनाका के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य के बेहद करीब पहुंचा दिया। इसके बाद हसरंगा ने दो चौके जड़कर मैच फिनिश कर दिया। शनाका ने 21 और हसरंगा ने 10 रनों का योगदान दिया। जबकि निशांका 48 गेंदों में 55 रनों की पारी खेल नाबाद रहे।

पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज हैरिस रौफ और मोहम्मद हसनैन ने सबसे ज्यादा दो-दो विकेट झटके। जबकि एक विकेट उस्मान कादिर को मिला।

121 के स्कोर पर ढेर हुआ पाकिस्तान

टॉस गंवाने के बाद के पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी पाकितान की टीम 19.1 ओवर में 121 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान के खिलाफ पिछली पारी में गोल्डन डक पर आउट होने वाले बाबर आजम इस बार पाकिस्तानी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 29 गेंदों में 2 चौके लगाते हुए 30 रन बनाए। वहीं मोहम्मद नवाज ने 26 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मोहम्मद रिजवान ने 14 और फखर जमान व इफ्तिखार अहमद ने 13-13 रन बनाए।

श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिन्दु हसरंगा ने 4 ओवर का कोटा पूरा करते हुए 21 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। जबकि महीश तीक्ष्णा और प्रमोद मदूषण ने दो-दो विकेट हासिल किए। वहीं एक-एक विकेट धनंजय डिसिल्वा और चमिका करुणारत्ने को मिला।

ताजा कहानियां

होम

IPL 2024

फॉलो

फॉलो