SL vs BAN: करो या मरो मैच में श्रीलंका 2 विकेट से जीता, दिखाया बांग्लादेश को एशिया कप 2022 से बाहर का रास्ता

SL vs BAN: करो या मरो मैच में श्रीलंका 2 विकेट से जीता, दिखाया बांग्लादेश को एशिया कप 2022 से बाहर का रास्ता
SL vs BAN: करो या मरो मैच में श्रीलंका 2 विकेट से जीता, दिखाया बांग्लादेश को एशिया कप 2022 से बाहर का रास्ता

रोमांचक मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश (SL vs BAN) को 2 विकेट से हराकर एशिया कप 2022 के सुपर-4 (Asia Cup 2022, Super 4) में क्वालिफाई कर लिया है। वहीं इस हार के बाद बांग्लादेश टूर्नामेंट से बाहर हो गया। श्रीलंका सुपर चार में प्रवेश करने वाली तीसरी टीम बनी तो वहीं बांग्लादेश एशिया कप से बाहर होने वाली पहली टीम रही। अब सुपर-4 की चौथी टीम का फैसला 2 सितंबर को पाकिस्तान और हांगकांग के बीच होने वाला मैच करेगा। बता दें कि श्रीलंका के अलावा अफगानिस्तान और भारत भी अगले चरण में प्रवेश कर चुके हैं।

श्रीलंका ने 2 विकेट से मारी बाजी

श्रीलंका ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराकर सुपर-4 की रेस में बाजी मारी। मेजबानों ने यूएई में अब तक का सबसे बड़ा रन चेज किया। उन्होंने 184 रनों का टारगेट 19.2 ओवर में 8 विकेट खोकर पूरा कर लिया।

श्रीलंका की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने 37 बॉल में 60 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के जड़े। मेंडिस के टी20 अंतरराष्ट्रीय जीवन का ये सातवां अर्धशतक है। उनके अलावा कप्तान दासुन शनाका ने 33 बॉल में 45 रनों की पारी खेली।

अंतिम 6 गेंदों में श्रीलंका को जीत के लिए 8 रनों की जरूरत थी। स्ट्राइक पर मौजूद असिथा फर्नांडो ने ऑफ स्पिनर महेदी हसन की 2 गेंदों में ही जरूरी 8 रन बना लिए। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने 4 ओवर में 51 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। जबकि तस्कीन अहमद को 2 और मुस्ताफिजुर रहमान व महेदी हसन ने एक-एक शिकार किया।

इस प्रकार रही बांग्लादेश की पारी

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 183 रनों का स्कोर बनाया था। बांग्लादेशी पारी के सबसे सफल बल्लेबाज अफिफ हुसैन रहे जिनके बल्ले से 22 गेंदों में 39 रन निकले। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के भी जड़े। इसके बाद सलामी बल्लेबाज महेदी हसन ने 2 चौके और 2 छक्के की सहायता से 26 बॉल में 38 रन जड़ दिए। वहीं महमुदुल्लाह ने 27 और मोसादेक हुसैन ने 24 रनों की इनिंग खेली।

श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा और चमिका करुणारत्ने ने सबसे अधिक 2-2 विकेट झटके। वहीं दिलशान मधुशंका, एम तीक्षणा और असिथा फर्नांडो को एक-एक विकेट हाथ लगे।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment