एशिया कप 2022: पाकिस्तान के खिलाफ 2 बड़े रिकॉर्ड बनाने उतरेंगे रोहित, दोनों रिकॉर्ड में नंबर 1 बनने का मौका

एशिया कप 2022: पाकिस्तान के खिलाफ 2 बड़े रिकॉर्ड बनाने उतरेंगे रोहित, दोनों रिकॉर्ड में नंबर 1 बनने का मौका
एशिया कप 2022: पाकिस्तान के खिलाफ 2 बड़े रिकॉर्ड बनाने उतरेंगे रोहित, दोनों रिकॉर्ड में नंबर 1 बनने का मौका

एशिया कप 2022 (Asia Cup) में टीम इंडिया (Team India) अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 28 अगस्त को दुबई में खेलेगी। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम पाकिस्तान के विरुद्ध पिछले तीन मैचों में अजेय बनी हुई है। बता दें कि भारत ने 2016 में एक टी20 और फिर 2018 में दो वनडे जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ जीत की हैट्रिक पूरी की थी। अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की नेतृत्व वाली टीम इंडिया की नजरें लगातार चौथी जीत पर होगी। साथ ही कप्तान रोहित पाकिस्तान के साथ होने वाले पहले ही मैच में 2 बड़े रिकॉर्ड तोड़ने के इरादे से उतरेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा के निशाने पर 2 बड़े रिकॉर्ड

28 अगस्त को जब भारत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के सामने होगा, तब कप्तान रोहित शर्मा मैच जीतने के साथ-साथ 2 बड़े रिकॉर्ड हासिल करने को बेताब होंगे। बता दें कि एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर 971 रनों के साथ पहले पायदान पर काबिज हैं। वहीं 883 रन बनाने वाले रोहित हिटमैन लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ 89 रन बनाते ही रोहित हिटमैन सचिन को पीछे छोड़ते हुए एशिया कप में सबसे ज्यादा रनों का भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। लिस्ट में तीसरे स्थान पर 766 रनों के साथ विराट कोहली दिखाई दे रहे हैं।

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय

सचिन तेंदुलकर- 971

रोहित शर्मा- 883

विराट कोहली- 766

एमएस धोनी- 690

शिखर धवन- 613

इसके अलावा अगर रोहित उस मैच में 117 रन बनाने में कामयाब रहते हैं, तो वे एशिया कप में एक हजार रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे। जबकि इस मुकाम को छूने वाले वे दुनिया के तीसरे खिलाड़ी होंगे। बता दें कि श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (1220) और कुमार संगाकारा (1075) पहले ही इस उपलब्धि को हासिल कर चुके हैं।

एशिया कप में 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी

सनथ जयसूर्या (श्रीलंका) – 1220

कुमार संगाकारा (श्रीलंका)- 1075

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment