Search
Close this search box.

Asia Cup 2022, PAK vs AFG: हेड टू हेड रिकॉर्ड और पाकिस्तान व अफगानिस्तान की बेस्ट प्लेइंग 11 पर एक नजर

Asia Cup 2022, PAK vs AFG: हेड टू हेड रिकॉर्ड और पाकिस्तान व अफगानिस्तान की बेस्ट प्लेइंग 11 पर एक नजर
Asia Cup 2022, PAK vs AFG: हेड टू हेड रिकॉर्ड और पाकिस्तान व अफगानिस्तान की बेस्ट प्लेइंग 11 पर एक नजर

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का निर्णायक मुकाबला 7 सितंबर को पाकिस्तान और अफगानिस्तान (Pakistan vs Afghanistan) के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाना है। ये सुपर 4 का चौथा मैच है। पाकिस्तान के मैच जीतने पर खुद पाकिस्तान और श्रीलंका (PAK vs SL) 11 सितंबर को होने फाइनल मुकाबले के लिए क्वालिफाई कर लेंगे। जबकि भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) का सफर एशिया कप में थम जाएगा।

वहीं अगर अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को हराने में सफल रहती है, तब टीम इंडिया की फाइनल में जगह बनाने की थोड़ी बहुत उम्मीद बरकरार रहेगी। हालांकि इसके लिए भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना बचा हुआ एक मैच तगड़े अंतर से जीतना होगा। वहीं श्रीलंका के खिलाफ अंतिम सुपर-चार मैच में पाकिस्तान की हार की दुआ करनी होगी।

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो सुपर-4 में भारत और अफगानिस्तान को हराकर श्रीलंका 4 अंकों के साथ पहले नंबर पर है। जबकि भारत को 5 विकेट से रौंदने वाली पाकिस्तान की टीम 2 अंक हासिल करने के बाद अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी भारतीय टीम और अफगानिस्तान क्रमशः तीसरे और चौथे पायदान पर है। दोनों टीमों का खाता सुपर-4 राउंड में अब तक नहीं खुला है।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान हेड टू हेड आंकड़े

पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच एशिया कप में दो ही बार टक्कर हुई है। 2014 और 2018 के वनडे एशिया कप में पाकिस्तान ने दोनों मुकाबले जीते थे। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच टी20 इंटरनेशनल में 2 मैच हुए हैं। दोनों मुकाबले पाकिस्तान के पक्ष में गए।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान की बेस्ट प्लेइंग 11

पाकिस्तान- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, हैरिस रौफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह

अफगानिस्तान- हज़रतउल्लाह जजई, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहीम जादरन, नजीबुल्लाह जादरन, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, राशिद खान, समीउल्लाह शिनवारी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारुकी

ताजा कहानियां