Search
Close this search box.

IND vs HK: आज हांगकांग के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, साथ दिखेगी जडेजा-अश्विन की जोड़ी!

IND vs HK: आज हांगकांग के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, साथ दिखेगी जडेजा-अश्विन की जोड़ी!
IND vs HK: आज हांगकांग के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, साथ दिखेगी जडेजा-अश्विन की जोड़ी!

आज यानि 31 अगस्त को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के चौथे मुकाबले में भारत और हांगकांग (IND vs HK) आमने-सामने होंगे। ये मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। ये वही मैदान है जहां टीम इंडिया ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान (IND vs PAK) को 5 विकेट से शिकस्त दी थी।

अब भारत को कमजोर आंकी जाने वाली हांगकांग की टीम से दो-दो हाथ करना है। उम्मीद है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया के लिए ये एक आसान मुकाबला होगा। ऐसे में इस मैच के लिए भारतीय टीम में बड़े बदलाव की संभावनाएं नजर आ रही हैं।

हांगकांग के खिलाफ लौट सकते हैं ये 3 खिलाड़ी

हांगकांग के साथ होने वाले मुकाबले के लिए भारतीय टीम की ओर से 3 बदलाव नजर आ सकते हैं। चूंकि भारत की टक्कर कमजोर टीमों में गिनी जाने वाली हांगकांग से है, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में बेंच में बैठे खिलाड़ियों को हाथ आजमाने का मौका दे सकते हैं।

इस स्थिति में दिनेश कार्तिक की जगह इन्फॉर्म विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वापसी कर सकते हैं। पंत ने विंडीज के विरुद्ध पिछली श्रृंखला में खूब रन बटोरे थे। उस सीरीज के 4 मैचों में उनके बल्ले से 115 रन निकले थे। इसके अलावा ऑफ स्पिनर आर अश्विन भी इस मैच के लिए चुने जा सकते हैं। उनको युजवेंद्र चहल के स्थान पर लाया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तब जडेजा और अश्विन की जोड़ी एक बार फिर विपक्षियों को परेशान करती हुई दिख सकती है।

इसके पहले जडेजा और अश्विन की जोड़ी ने यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान जमकर कहर बरपाया था। उस वर्ल्ड कप में भारत ने कुल 5 मैच खेले थे। पहले दो मैच हारने के बाद आखिरी के 3 मैचों में जडेजा और अश्विन को साथ खेलने का मौका मिला था। तब दोनों ने मिलकर 3 मैचों में 13 विकेट हासिल किए थे। जहां रवींद्र जडेजा ने 7 तो वहीं आर अश्विन की झोली में 6 विकेट आए थे।

इसके अलावा तेज गेंदबाज आवेश खान के स्थान पर लेग स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई को भी मौका मिल सकता है। बिश्नोई अभी लाजवाब फॉर्म में हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली टी20 सीरीज के 3 मैचों में 69 रन खर्च कर 8 विकेट झटके थे। जबकि पांचवें मैच में उन्होंने 16 बॉल में 16 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

ताजा कहानियां