Search
Close this search box.

Asia Cup 2022, Points Table: एशिया कप का सुपर 4 राउंड खत्म, देखें फाइनल पॉइंट्स टेबल

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
Asia Cup 2022, Points Table: एशिया कप का सुपर 4 राउंड खत्म, देखें फाइनल पॉइंट्स टेबल
Asia Cup 2022, Points Table: एशिया कप का सुपर 4 राउंड खत्म, देखें फाइनल पॉइंट्स टेबल

श्रीलंका और पाकिस्तान (SL vs PAK) के मैच के साथ ही एशिया कप 2022 (Asia Cup) का सुपर-4 राउंड भी खत्म हो गया। श्रीलंका ने 5 विकेट से ये मुकाबला जीता। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 121 रनों पर ढेर हो गई। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने सबसे अधिक 30 रन बनाए। इसके बाद मोहम्मद नवाज ने 26 रनों की पारी खेली। श्रीलंका के लिए वानिन्दु हसरंगा ने 21 रन देकर 3 विकेट लिए।

29 रन पर 3 विकेट की खराब शुरुआत के बावजूद श्रीलंका 122 रनों के लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रहा। सलामी बल्लेबाज पाथुम निशांका ने 48 गेंदों में 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। पकिस्तान के लिए मोहम्मद हसनैन और हैरिस रौफ ने 2-2 विकेट लिए। वानिन्दु हसरंगा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

एशिया कप 2022 का फाइनल पॉइंट्स टेबल

एशिया कप 2022 के फाइनल पॉइंट्स टेबल (Asia Cup 2022 final points table) में श्रीलंका पहले पायदान पर रही। वे सुपर-4 राउंड में अजेय रहे। तीनों मैच जीतने के बाद उन्होंने 6 अंक हासिल किए। श्रीलंका ने पाकिस्तान के अलावा भारत और अफगानिस्तान को भी हराया। 3 में से 2 मैच जीतकर पाकिस्तान ने 4 पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर कब्जा किया।

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली एकमात्र जीत के बाद टीम इंडिया 2 अंक लेकर तीसरे नंबर पर रही। वहीं अपने तीनों मैच हारने के बाद अफगानिस्तान को सुपर-4 स्टेज चौथे स्थान पर खत्म करना पड़ा।

ग्रुप स्टेज की बात करे तो ग्रुप-ए में अपने दोनों मैच जीतने के बाद टीम इंडिया 4 पॉइंट्स लेकर नंबर 1 रही थी। वहीं ग्रुप बी में अफगानिस्तान ने पहले पायदान पर कब्जा किया था। उन्होंने भी अपने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की थी। ग्रुप में स्टेज में नंबर 1 पर रहने वाली ये दोनों टीमें अंत में फाइनल से बाहर हो गई।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें