Search
Close this search box.

Asia Cup 2022: आज BAN vs AFG मुकाबला, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग 11

Asia Cup 2022: आज BAN vs AFG मुकाबला, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग 11
Asia Cup 2022: आज BAN vs AFG मुकाबला, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग 11

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के तीसरे मैच में आज (30 अगस्त) बांग्लादेश और अफगानिस्तान (Bangladesh vs Afghanistan) के बीच मुकाबला है। ये मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में भारतीय समय के मुताबिक शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

अफगानिस्तान की टीम ने दुबई में टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका पर 8 विकेट से एकतरफा जीत हासिल की थी। इस जीत के बाद आत्मविश्वास से लबालब अफगानिस्तान की नजरें बांग्लादेश को पराजित कर सुपर-4 में जगह बनाने पर होगी।

वहीं दूसरी ओर टूर्नामेंट में बांग्लादेश का ये पहला पहला मुकाबला है। वे इस अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेंगे। बता दें कि दोनों टीमें करीब 6 माह बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। इसके पहले दोनों टीमों के बीच मार्च 2022 में खेली गई दो मैचों की द्विपक्षीय टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई थी।

BAN vs AFG, हेड टु हेड रिकॉर्ड

एशिया कप 2022 का तीसरा मैच बांग्लादेश और अफगानिस्तान (BAN vs AFG) के मध्य 9वां टी20 इंटरनेशनल मैच होगा। अब तक खेले गए 8 मैचों में से अफगानिस्तान ने 5 मैचों में जीत हासिल की है। बाकी के 3 मुकाबले बांग्लादेश ने जीते। एशिया कप में दोनों टीमों के बीच वनडे फॉर्मेट में 3 टक्कर हुई हैं। जिसमें से अफगानिस्तान ने 2 और बांग्लादेश ने एक मैच जीता।

आज जीता तो अफगानिस्तान की सुपर-4 में जगह पक्की

दुबई में एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हराने के बाद अफगानिस्तान ग्रुप बी के पॉइंट्स टेबल में 2 अंक और 5.176 के धमाकेदार नेट रन रेट के साथ पहले पायदान पर कायम है। ऐसे में अगर अफगानिस्तान आज बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला मैच जीत लेता है, तो अंकतालिका में टॉप पर रहते हुए वो सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी।

बांग्लादेश और अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग 11

बांग्लादेश: मोहममद नईम, अनामुल हक, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफीफ होसैन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, सब्बीर रहमान, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, नासुम अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान

अफगानिस्तान: हज़रतुल्लाह जजई, रहमानउल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारुकी

ताजा कहानियां