Search
Close this search box.

AFG vs BAN: नजीबुल्लाह के 6 छक्कों ने अफगानिस्तान को सुपर-4 में पहुंचाया, बांग्लादेश की 7 विकेट से करारी हार

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
AFG vs BAN: नजीबुल्लाह के 6 छक्कों ने अफगानिस्तान को सुपर-4 में पहुंचाया, बांग्लादेश की 7 विकेट से करारी हार
AFG vs BAN: नजीबुल्लाह के 6 छक्कों ने अफगानिस्तान को सुपर-4 में पहुंचाया, बांग्लादेश की 7 विकेट से करारी हार

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के तीसरे मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश (AFG vs BAN) को 7 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ वे सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। बता दें कि बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 128 रनों का लक्ष्य रखा था। नजीबुल्लाह जादरान (Najibullah Zadran) की धुआंधार पारी के बलबूते उन्होंने इस लक्ष्य को 7 विकेट और 9 गेंद बाकी रहते पूरा कर लिया।

7 विकेट और 9 गेंद बाकी रहते अफगानिस्तान ने जीता मुकाबला

एक समय 12.6 ओवर में 62 रन पर 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य से दूर होती अफगानिस्तान की टीम को नजीबुल्लाह जादरान और इब्राहिम जादरान ने मैच में वापसी कराई। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए महज 33 गेंदों में 69 नाबाद रन जड़ दिए। नजीबुल्लाह ने केवल 17 गेंदों में 43 बना डाले। इस पारी में उनके बल्ले से 6 छक्के समेत एक चौका देखने को मिला।

वहीं उनके साथी खिलाड़ी इब्राहिम जादरान ने 4 चौके की सहायता से 41 गेंदों में 42 रन की इनिंग खेली। इसके अलावा ओपनिंग बल्लेबाज हज़रतुल्लाह जजई ने 23 और रहमानउल्लाह ने 11 रन बनाए। वहीं कप्तान मोहम्मद नबी 8 रन बनाकर चल दिए। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन, मोसादेक हुसैन और मोहम्मद सैफुद्दीन को एक-एक विकेट मिला।

मोसादेक हुसैन के दम पर बांग्लादेश ने बनाए 127 रन

टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला बांग्लादेश के पक्ष में नहीं गया। 10.3 ओवर में 53 रन बनाने के बाद उनकी आधी टीम डग-आउट वापस लौट चुकी थी। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम 6 और अनामुल हक 5 रन बनाकर आउट हो गए। बांग्लादेश के विकेट गिरने का सिलसिला यही नहीं थमा और कप्तान शाकिब अल हसन (11), विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (1) व अफिफ हुसैन (12) ने सस्ते में अपना विकेट गंवा दिया।

इसके बाद मोसादेक हुसैन ने महमुदुल्लाह के साथ पांचवें विकेट के लिए 36 और महेदी हसन के साथ छठे विकेट के लिए 38 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। मोसादेक हुसैन ने 4 चौके और 1 छक्के के दम पर 31 बॉल पर 48 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं महमुदुल्लाह ने 25 और महेदी हसन ने 14 रन बनाए। मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। 4 ओवर में 16 रन खर्च कर 3 सफलताएं अर्जित करने वाले मुजीब को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब सौंपा गया।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें