Search
Close this search box.

Asia Cup 2022, AFG vs SL: अफगानिस्तान की एकतरफा जीत, श्रीलंका 8 विकेट से हारा, फारुकी बने प्लेयर ऑफ द मैच

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
Asia Cup 2022, AFG vs SL: अफगानिस्तान की एकतरफा जीत, श्रीलंका 8 विकेट से हारा, फारुकी बने प्लेयर ऑफ द मैच
Asia Cup 2022, AFG vs SL: अफगानिस्तान की एकतरफा जीत, श्रीलंका 8 विकेट से हारा, फारुकी बने प्लेयर ऑफ द मैच

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने एशिया कप (Asia Cup) 2022 का आगाज जीत के साथ कर दिया है। उन्होंने ग्रुप बी के पहले लीग मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) पर 8 विकेट से एकतरफा जीत हासिल की। अफगानिस्तान टीम के जीत के नायक तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी (Fazalhaq Farooqi) रहे।

फारुकी की घातक गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने मेजबान श्रीलंका को पूरे 20 ओवर भी टिकने नहीं दिए और 19.4 ओवर में 105 के स्कोर पर ढेर कर दिया। जवाब में अफगानिस्तान ने 8 विकेट और 59 गेंद बाकी रहते मुकाबला अपनी झोली में डाल लिया।

हजरतुल्लाह और गुरबाज की बदौलत जीता अफगानिस्तान

श्रीलंका के 107 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के लिए हजरतुल्लाह जजई और रहमानउल्लाह गुरबाज ने 6.1 ओवर में 83 रनों की ओपनिंग साझेदारी कर जीत पक्की कर दी। गुरबाज को बोल्ड कर वानिंदु हसरंगा ने इस साझेदारी को तोड़ा। लेकिन तब तक मैच मेजबानों के हाथों से निकल चुका था।

गुरबाज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए महज 18 गेंदों में 3 चौके और 4 जड़ते हुए 40 रन बना दिए। रहमानउल्लाह गुरबाज तो 40 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन हजरतुल्लाह जजई अंत तक मैदान पर डटे रहे और टीम को मैच जीताकर ही वापस लौटे। वे 5 चौके और एक छक्के की मदद से 28 बॉल पर 37 रनों की पारी खेलकर नाबाद रहे।

रन आउट होने के पहले इब्राहिम रहीम ने 15 रनों का योगदान दिया। वहीं नजीबुल्लाह जादरान 2 रन पर नॉटआउट रहे। अंत में अफगानिस्तान ने 10.1 ओवर में 2 विकेट पर 106 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। श्रीलंका की ओर से एकमात्र विकेट लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने लिया।

फजलहक फारुकी ने की श्रीलंका की हालत खस्ता

इसके पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने आई श्रीलंका को तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी ने पहले ही ओवर में 2 झटके दिए। पांचवीं गेंद पर उन्होंने कुसल मेंडिस (2) और छठवीं गेंद पर चरिथ असलंका (0) को LBW किया। इसके बाद नवीन-उल-हक ने पाथुम निशांका को आउट कर श्रीलंका को तीसरा झटका दिया।

भानुका राजपक्षे और दानुष्का गुनातिलिका ने चौथे विकेट के लिए 44 रन जरूर जोड़े, पर इस जोड़ी के टूटते ही श्रीलंकाई पारी दोबारा लड़खड़ा गई। राजपक्षे 38 और गुनातिलिका 17 रन बनाकर आउट हो गए। इसके अलावा चमिका करुणारत्ने ने 31 रनों की पारी खेली। वे दहाई के अंक तक पहुंचने वाले तीसरी श्रीलंकाई रहे।

अफगानिस्तान की तरफ से फजलहक फरुकी ने 3.4 ओवर में एक मेडन समेत 11 रन देकर 3 विकेट चटकाए। मुजीब-उर-रहमान और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट लिए। जबकि एक सफलता नवीन-उल-हक को मिली।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें