HomeAfghanistan vs IrelandAFG vs IRE: बालबर्नी और टकर की ताबड़तोड़ फिफ्टी, रोमांचक मैच में...

AFG vs IRE: बालबर्नी और टकर की ताबड़तोड़ फिफ्टी, रोमांचक मैच में एक गेंद बाकी रहते जीता आयरलैंड, 1-0 से आगे

AFG vs IRE: बालबर्नी और टकर की ताबड़तोड़ फिफ्टी, रोमांचक मैच में एक गेंद बाकी रहते जीता आयरलैंड, 1-0 से आगे
AFG vs IRE: बालबर्नी और टकर की ताबड़तोड़ फिफ्टी, रोमांचक मैच में एक गेंद बाकी रहते जीता आयरलैंड, 1-0 से आगे

आयरलैंड ने अफगानिस्तान (Ireland vs Afghanistan 1st T20) को पहले टी20 में 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त अपने नाम कर ली। बेलफास्ट (Belfast) में खेले गए इस मैच में आयरलैंड ने अफगानिस्तान के 169 रनों के लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते हासिल किया। मेजबान टीम ने अंतिम ओवर में जीत के लिए जरूरी 13 रनों को 5 गेंद में पूरा करते हुए मैच जीत लिया।

आखिरी 6 गेंदों के लिए क्रीज पर मौजूद हैरी टेक्टर (Harry Tector) और जॉर्ज डॉकरेल (George Dockrell) ने नवीन-उल-हक (Naveen-ul-Haq) के ओवर से 2, 4, 1, 4 और 4 रन बटोरे। इसके अलावा कप्तान एंड्रू बालबर्नी (Andrew Balbirnie) और लॉर्कन टकर (Lorcan Tucker) ने आयरलैंड की जीत में अर्धशतकीय पारी खेलीं।

आयरलैंड की जीत में बालबर्नी और टकर की धमाकेदार फिफ्टी

अफगानिस्तान के 169 रनों के टारगेट को आयरलैंड ने 19.5 ओवर में 3 विकेट पर 171 रन बनाकर हासिल कर लिया। पॉल स्टर्लिंग और एंड्रू बालबर्नी ने टीम को मनचाही शुरुआत देते हुए 7.3 ओवर में 61 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस स्कोर पर स्टर्लिंग 29 बॉल में 31 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं बालबर्नी ने टी20 इंटरनेशनल में अपना सातवां अर्धशतक पूरा किया। उनका साथ नंबर 3 के बल्लेबाज लॉर्कन टकर ने दिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े।

38 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 51 रन बनाने के बाद बालबर्नी मुजीब उर रहमान का शिकार हो गए। इसके बाद टकर ने भी अपनी चौथी फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 32 बॉल में 50 रन बनाए। उनके बल्ले से 6 चौके और एक छक्का आया। बाकी का काम हैरी टेक्टर और जॉर्ज डॉकरेल ने मिलकर कर दिया। दोनों ने 11 गेंदों में 25 रन बनाते हुए आयरलैंड की जीत पर मुहर लगा दी। टेक्टर ने 25 और डॉकरेल ने 10 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और मोहम्मद नबी ने एक-एक विकेट लिए।

अफगानिस्तान की पारी

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 168 रन बनाए थे। उनके लिए उस्मान घानी ने 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 42 गेंदों में 59 रन जड़ दिए। उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में चौथा अर्धशतक पूरा किया। जबकि इब्राहिम जदरान ने 29 और सलामी बल्लेबाज रहमानउल्लाह गुरबाज ने 26 रनों की पारी खेली।

आयरलैंड के तेज गेंदबाज बैरी मक्कार्थी ने 4 ओवर में 34 रन खर्च कर सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। जबकि जॉर्ज डॉकरेल को 2 विकेट मिले। वहीं एक-एक सफलता जोश लिटिल और गैरेथ डेलेनी के हाथ लगी। 51 रनों का अर्धशतक जड़ने वाले आयरलैंड के कप्तान एंड्रू बालबर्नी को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम