Search
Close this search box.

KKR vs SRH: आंद्रे रसेल की आंधी में उड़ा हैदराबाद, 49 रन के बाद रसल ने झटके 3 विकेट, SRH की लगातार 5वीं हार

KKR vs SRH: आंद्रे रसेल की आंधी में उड़ा हैदराबाद, 49 रन के बाद रसल ने झटके 3 विकेट, SRH की लगातार 5वीं हार
KKR vs SRH: आंद्रे रसेल की आंधी में उड़ा हैदराबाद, 49 रन के बाद रसल ने झटके 3 विकेट, SRH की लगातार 5वीं हार

IPL 2022 के 61वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से हरा दिया है। केकेआर ने इस मैच को जीतकर प्लेऑफ़ की उम्मीदों को कायम रखा है। वहीं हैदराबाद का प्लेऑफ़ का समीकरण बेहद पेचीदा हो गया है। बता दें कि SRH के सामने जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य था। लेकिन कोलकाता ने हैदराबाद 20 ओवर में 8 विकेट पर 123 रन ही बनाने दिए और मुकाबला 54 रनों से अपने नाम कर लिया।

सनराइजर्स हैदराबाद की लगातार 5वीं हार

सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ़ की रेस में बने रहने के लिए 178 रनों का लक्ष्य मिला था। लेकिन SRH की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 123 रन ही बना सकी। हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाजी अभिषेक शर्मा ने 28 बॉल में 43 रन बनाए। जबकि एडेन मारक्रम ने 32 रनों की पारी खेली। कप्तान केन विलियमसन एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और महज 9 बना सके। बता दें कि ये SRH की लगातार पांचवीं हार है। उनको गुजरात टाइटन्स, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और अब कोलकाता के हाथों हार झेलनी पड़ी।

बल्ले के बाद गेंद से भी बरपाया कहर

कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत में आंद्रे रसल ने पहले बल्ले और फिर गेंद से जमकर तहलका मचाया। 49 रनों की पारी खेलने वाले रसल ने हैदराबाद के 3 खिलाड़ियों को डग-आउट की राह दिखाई। उन्होंने 3 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए। जबकि टिम साउदी को 2 विकेट मिले।

एक बार फिर चला आंद्रे रसल का बल्ला

टॉस जीतकर श्रेयस अय्यर ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर की समाप्ति पर 6 विकेट के नुकसान पर 177 रनों का शानदार स्कोर बनाया। आंद्रे रसल ने एक बार फिर टीम को संकट से उबारते हुए केवल 28 गेंदों में 49 रनों धमाकेदार पारी खेली। उनकी ये पारी 3 चौकों और 4 छक्कों सजी रही। रसल के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने 34, अजिंक्य रहाणे ने 28 और नीतीश राणा ने 26 रनों की बहुमूल्य पारियां खेली।

उमरान मलिक की धमाकेदार वापसी

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक पिछले कुछ मैचों से बिना विकेट के खाली हाथ लौट रहे थे। लेकिन कोलकाता के विरुद्ध उन्होंने धमाकेदार वापसी करते हुए 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट निकाले। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में नीतीश राणा और अजिंक्य रहाणे के विकेट चटकाए। उमरान मलिक के अलावा चोट से वापसी कर रहे टी नटराजन, मार्को जेन्सन और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला।

होम

IPL 2024

फॉलो

फॉलो