HomeIndia vs Englandइतिहास रचने से एक कदम दूर युजवेन्द्र चहल, नंबर 1 T20 गेंदबाज...

इतिहास रचने से एक कदम दूर युजवेन्द्र चहल, नंबर 1 T20 गेंदबाज बनने की कगार पर, देखें लिस्ट

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज के लिए तैयारियां पूरी कर ली है। दोनों टीमों के बीच 12 मार्च को मोटेरा में T20 की पहली जंग देखने को मिलेगी। टेस्ट क्रिकेट के विपरीत इस सीरीज में चौकों और छक्कों की बरसात होने की पूरी उम्मीद है। बल्लेबाज तो ढेरों रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे ही साथ में गेंदबाजी के भी कुछ रिकॉर्ड टूटने की गुंजाइश है। गेंदबाजों की रिकॉर्ड बुक में पहला नाम युजवेन्द्र चहल का जुड़ सकता है।

नंबर 1 T20 गेंदबाज बनने की कगार पर युजवेन्द्र चहल

Most wickets in T20 International for India
T20 में सबसे ज्यादा विकेट

T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में 2 नाम शामिल हैं। पहला नाम जसप्रीत बुमराह तो दूसरा नाम युजवेन्द्र चहल का है। दोनों ही खिलाड़ी 59 विकेट के साथ भारत के सबसे ज्यादा T20 विकेट लेने वाले संयुक्त गेंदबाज हैं।

- Advertisement -

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के विरुद्ध जो 19 सदस्यीय T20 टीम घोषित की है उसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल नहीं है। दरअसल बुमराह ने इस सीरीज से अपना नाम वापस लेने का निर्णय किया था। वे इंग्लिश टीम के खिलाफ अंतिम और चौथे टेस्ट में भी उपलब्ध नहीं थे। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से बुमराह के दूर रहने का फायदा चहल को मिलने वाला है।

चूंकि बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज खेलने के नहीं उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में चहल एक विकेट और झटकते ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। चहल 45 टी-20 मैचों में 59 विकेट ले चुके हैं। जबकि बुमराह के नाम भी 59 विकेट दर्ज है। लिस्ट में तीसरे पायदान पर आर अश्विन विराजमान हैं जिन्होंने 52 विकेट चटकाए हैं।

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर