Search
Close this search box.

IND vs WI 1ST ODI: पहले वनडे में बन सकते सकते हैं 7 बड़े रिकॉर्ड, रवींद्र जडेजा के पास नंबर 1 बनने का मौका

IND vs WI 1ST ODI: पहले वनडे में बन सकते सकते हैं 7 बड़े रिकॉर्ड, रवींद्र जडेजा के पास नंबर 1 बनने का मौका
IND vs WI 1ST ODI: पहले वनडे में बन सकते सकते हैं 7 बड़े रिकॉर्ड, रवींद्र जडेजा के पास नंबर 1 बनने का मौका

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच तीन मैचों की वनडे का सीरीज का पहला मैच शुक्रवार, 22 जुलाई को त्रिनिदाद (Trinidad) की मेजबानी में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। इस सीरीज में भारत के मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या समेत कई बड़े नाम वनडे टीम से नदारद हैं। इन खिलाड़ियों की गैरहाजिरी में बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे। जहां पहले मैच के दौरान 7 बड़े रिकॉर्ड देखने को मिल सकते हैं।

पहले वनडे मैच में बन सकते हैं 7 बड़े रिकॉर्ड

1. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 27 वनडे की 24 पारियों में में 947 रन बना लिए हैं। 53 रन बनाते ही वे वनडे में क्रिकेट में 1000 रन पूरे कर लेंगे।

2. अगर श्रेयस अय्यर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले ही मैच में 1000 रन पूरे कर लेते हैं, तो वे सबसे तेज एक हजार वनडे रन पूरे करने के मामले में केएल राहुल और एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे। बता दें कि केएल राहुल ने 27 और धोनी ने 29 पारियों में इस काम को किया था।

3. पहले मैच में 3 विकेट लेने पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले नंबर 1 भारतीय बन जाएंगे। अभी इस लिस्ट में 43 विकेट के साथ कपिल देव पहले और रवींद्र जडेजा 41 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

4. बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को वनडे में 50 विकेट पूरे करने के लिए 5 विकेट की जरूरत है। 38 मैचों में उनके नाम 45 विकेट हैं।

5. विपक्षी टीम के घर में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने 97 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं। ऐसे में 3 विकेट लेते ही वे इस मामले में 100 विकेट पूरे कर लेंगे।

6. यदि तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को पहले मैच में खेलने का मौका मिलता है, तो वे वनडे में डेब्यू (Debut) करने वाले भारत के 244वें खिलाड़ी बन जाएंगे।

7. रवींद्र जडेजा को विदेश में 2000 वनडे रन पूरे करने के लिए 97 रनों की दरकार है। घर के बाहर उन्होंने 128 मैचों में 1903 रन बना लिए हैं।

ताजा कहानियां