Search
Close this search box.

IND vs NZ T20 2023: ये हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार, नंबर 3 का खिलाड़ी सबसे आगे

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs NZ T20 2023: ये हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार, नंबर 3 का खिलाड़ी सबसे आगे
IND vs NZ T20 2023: ये हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार, नंबर 3 का खिलाड़ी सबसे आगे

भारत बनाम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) आखिरी और तीसरा टी20 मुकाबला बुधवार को अहमदाबाद में खेला जाना है। चूंकि सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, इसलिए ये एक निर्णायक मैच है। मैच खत्म होने के बाद हमारे सामने न केवल सीरीज की विजेता टीम होगी, बल्कि प्लेयर ऑफ द सीरीज (Player of the series) भी हमारे सामने होगा।

प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार

1. डेरिल मिचेल: ऑलराउंडर डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने रांची में आयोजित पहले टी20 में न्यूज़ीलैंड की जीत में अहम किरदार निभाया था। उस मैच में वे 30 बॉल में 59 रनों की पारी खेल नाबाद लौटे थे। इस मैच विनिंग इनिंग के लिए मिचेल को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।

तीसरे मैच भी डेरिल मिचेल के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। अब अगर मिचेल बल्ले के अलावा गेंद से भी कमाल करते हैं, तो सीरीज जीतने के साथ-साथ मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी अपने नाम कर सकते हैं।

2. वॉशिंग्टन सुंदर: पहले मैच में जब भारत का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से नाकाम रहा था, तब वॉशिंग्टन सुंदर (Washington Sundar) ने पचासा जड़ भारतीय टीम को 150 का स्कोर पार कराया था। इतना ही नहीं उन्होंने आते ही नई गेंद से विकेट निकाल कर दिए हैं।

वॉशिंग्टन 2 मैचों में 3 विकेट ले चुके हैं। 2 पारियों में उन्होंने 60 रन भी बना लिए हैं। अब अहमदाबाद में सुंदर की एक और ऑलराउंड परफॉर्मेंस भारत को ट्रॉफी और खुद को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिला सकती है।

3. सूर्यकुमार यादव: वर्तमान में टी20 में भारत के मैच विनर खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) हैं। वे मध्यक्रम में तेजी से रन बनाते हुए बड़ी साझेदारियां करने में माहिर हैं। भले ही रांची में हार्दिक के साथ उनकी 68 रन की साझेदारी इंडिया को जीत नहीं दिला पाई। लेकिन लखनऊ में 31 रन की पार्टनरशिप कर भारत की जीत पर मुहर लगाकर ही लौटे।

बता दें कि सूर्या ने 2 मैचों में 73 रन बना लिए हैं। वे भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इन आंकड़ों के हिसाब से सूर्यकुमार प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस में सबसे आगे नजर आ रहे हैं।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें