Search
Close this search box.

IND vs AUS ODI 2023: प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस में शामिल 3 खिलाड़ी, नंबर 3 पर सबसे बड़ा दावेदार

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs AUS ODI 2023: प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस में शामिल 3 खिलाड़ी, नंबर 3 पर सबसे बड़ा दावेदार
IND vs AUS ODI 2023: प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस में शामिल 3 खिलाड़ी, नंबर 3 पर सबसे बड़ा दावेदार

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS ODI 2023) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज निर्णायक मोड़ पर पहुंच गई है। याद दिला दें कि भारत ने मुंबई में पहला वनडे 5 विकेट से जीता था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने हिसाब चुकता करते हुए दूसरा मैच 10 विकेट से जीता और सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। अब तीसरा और फाइनल मैच 22 मार्च को चेन्नई की अगुवाई में खेला जाएगा।

चूंकि सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है ऐसे में तीसरा मैच फाइनल की तर्ज पर खेला जाएगा। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो ट्रॉफी भी जीत लेगी। शृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द सीरीज (Player of the series) के अवॉर्ड सम्मानित किया जाएगा। आंकड़ों के आधार पर आइए जानते हैं इस खिताब को कौन सा खिलाड़ी अपने नाम कर सकता है।

1. मिचेल मार्श (Mitchell Marsh)

मिचेल मार्श का बल्ला इस सीरीज में खूब चल रहा है। पहले मैच में 81 रनों की पारी खेलने के बाद दूसरे मैच में उन्होंने 66 रनों की नाबाद पारी खेली। वे 2 मैचों में 147 रनों के साथ सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

2. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)

पहले गेंद और फिर बल्ले के दम पर टीम इंडिया को विजयी बनाने वाले रवींद्र जडेजा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। हालांकि वे दूसरे मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। जडेजा 2 मैचों में 61 रन बनाने के अलावा 2 विकेट भी चटका चुके हैं।

3. मिचेल स्टार्क (Mitchell starc)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क वनडे सीरीज में पूरी तरह से छाए हुए हैं। उनकी कमाल की गेंदबाजी ने पैट कमिन्स की कमी खलने नहीं दी। वे पहले मैच में 3 और दूसरे मैच में 5 विकेट ले चुके हैं। 2 मुकाबलों में 8 विकेट के साथ वे शृंखला में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके आसपास तो क्या दूर-दूर तक और कोई खिलाड़ी नहीं है।

अगर स्टार्क एक बार फिर मैच विनिंग परफॉर्मेंस देते हैं, तो वे भारत-ऑस्ट्रेलिया 2023 वनडे में प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम कर सकते हैं।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें