HomeIndia vs IrelandIND vs IRE: अंतिम गेंद पर छक्के की थी दरकार, उमरान ने...

IND vs IRE: अंतिम गेंद पर छक्के की थी दरकार, उमरान ने 4 रन से बचा लिया मैच, सीरीज पर भारत का 2-0 से कब्जा

IND vs IRE: अंतिम गेंद पर छक्के की थी दरकार, उमरान ने 4 रन से बचा लिया मैच, सीरीज पर भारत का 2-0 से कब्जा
IND vs IRE: अंतिम गेंद पर छक्के की थी दरकार, उमरान ने 4 रन से बचा लिया मैच, सीरीज पर भारत का 2-0 से कब्जा

भारत और आयरलैंड के बीच दूसरे मैच (IND vs IRE 2ND T20) में रोमांचक भिड़ंत देखने को मिली। 4 रनों के मामूली अंतर मुकाबला टीम इंडिया ने जीता। 225 रन स्कोरबोर्ड पर लगाने के बावजूद मैच बचाने में टीम इंडिया के पसीने छूट गए। बता दें कि आयरलैंड को आखिरी गेंद में जीत के लिए छक्के की जरूरत थी। लेकिन उमरान मलिक (Umran Malik) ने मात्र एक रन दिया और भारतीय टीम ने मैच 4 रन और सीरीज 2-0 से जीत लिया।

4 रन से चूका आयरलैंड

226 रनों के जवाब में आयरलैंड ने शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 34 गेंदों में 72 रन जड़ दिए। रवि बिश्नोई ने पॉल स्टर्लिंग को बोल्ड करते हुए पार्टनरशिप को तोड़ा। स्टर्लिंग ने 18 गेंद में 40 रन बनाए। इसके बाद गैरेथ डेलेनी बिना कोई रन बनाए रन आउट हो गए। कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए और देखते ही देखते 7 छक्के जड़ते हुए केवल 37 गेंदों में 60 रन बना दिए।

बालबर्नी ने हैरी टेक्टर के साथ तीसरे विकेट के लिए 25 बॉल में 44 रन की साझेदारी की। हर्षल पटेल ने टेक्टर को आउट कर इस साझेदारी पर लगाम कसी। हैरी टेक्टर ने 28 गेंदों में 39 रन बनाए। जॉर्ज डॉकरेल ने 16 गेंदों में 34 और मार्क ऐडेर ने 12 गेंदों में 23 रनों की शानदार पारियां खेली पर वे मैच जीतने से 5 रन दूर रह गए। भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई और उमरान मलिक को एक-एक विकेट मिला।

दीपक हुड्डा और संजू सैमसन की धमकेदारी पारी

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 225 रनों का स्कोर बनाया। इस स्कोर में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने अपने टी20 जीवन का पहला शतक लगाते हुए 57 गेंदों में 104 रनों की शतकीय पारी खेली। उनकी ये पारी 9 चौके और 6 छक्कों से सजी रही। वहीं संजू सैमसन ने 42 बॉल में 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रन बनाए और पहला टी20 अर्धशतक जमाया। हुड्डा और सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 87 गेंदों में 176 रनों की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी की।

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 15 और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 13 रनों का योगदान दिया। बाकी के खिलाड़ी दहाई का अंक पार करने भी नाकाम रहे। दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल तो गोल्डन डक पर आउट हुए। आयरलैंड के तेज गेंदबाज मार्क ऐडेर ने 4 ओवर में 42 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किए। वहीं जोस लिटिल और क्रेग यंग ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। प्लेयर ऑफ द मैच और सीरीज का अवॉर्ड दीपक हुड्डा ने जीता।

ये भी पढ़ें: IND vs IRE: 104 रनों का शतक जड़कर दीपक हुड्डा ने रचा इतिहास, रोहित-वार्नर को पछाड़ बना दिए 7 ऐतिहासिक रिकॉर्ड

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम