HomeWomen's Asia Cupमहिला एशिया कप 2024: भारत की लगातार दूसरी जीत, UAE को किया...

महिला एशिया कप 2024: भारत की लगातार दूसरी जीत, UAE को किया पस्त, ऋचा-हरमनप्रीत की फिफ्टी

Womens Asia Cup 2024, IND vs UAE: टीम इंडिया ने दांबुला में खेले जा रहे टी20 महिला एशिया कप 2024 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पाकिस्तान को 7 विकेट से धराशायी करने के बाद भारतीय टीम ने अब यूएई को 78 रन से शिकस्त दी है। इस जीत के साथ भारत ग्रुप-ए के पॉइट्स टेबल में पहले पायदान पर बना हुआ है। बता दें कि अपने-अपने ग्रुप में टॉप में रहने वाली दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफ़ाई करेगी।

ऋचा-हरमनप्रीत के दम पर भारत 200 पार

यूएई से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद टीम इंडिया ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 201 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टी20आई करियर की 12वीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने 47 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। सात चौके और एक छक्का उनके बल्ले से आया।

- Advertisement -

इसके बाद ऋचा घोष ने 220 के स्ट्राइक रेट से 29 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली। उन्होंने 12 चौके और एक छक्का लगाया। टी20 इंटरनेशनल में ऋचा का ये पहला अर्धशतक है। हरमनप्रीत और ऋचा ने पांचवें विकेट के लिए 45 गेंदों में 75 रन की साझेदारी की।

यूएई की तरफ से कविशा एगोडागे ने दो विकेट अपने नाम किए। समायरा धरनीधारका और हीना होतचंदानी ने एक-एक विकेट लिया।

भारत ने यूएई को 123 के स्कोर पर रोका

201 के रनों के जवाब में टीम इंडिया ने यूएई को 20 ओवर में सात विकेट पर 123 के स्कोर पर रोक दिया। यूएई के लिए कविशा एडोडागे ने सबसे अधिक 40 (32) रन की इनिंग खेली। वे आखिरी तक आउट नहीं हुई। कप्तान और ओपनर इशा ओझा के बल्ले से 36 बॉल में 38 रन आए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 30 गेंदों में 40 रन जोड़े।

दीप्ति शर्मा ने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए। रेणुका सिंह, तनुजा कंवर, पूजा वस्त्रकर और राधा यादव ने एक-एक विकेट चटकाया। 29 गेंदों में 64 रन कूटने वाली ऋचा घोष प्लेयर ऑफ द मैच बनीं।

IND vs UAE मैच 5: संक्षिप्त स्कोर पर एक नजर

महिला एशिया कप 2024: भारत की लगातार दूसरी जीत, UAE को किया पस्त, ऋचा-हरमनप्रीत की फिफ्टी
महिला एशिया कप 2024: भारत की लगातार दूसरी जीत, UAE को किया पस्त, ऋचा-हरमनप्रीत की फिफ्टी
- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर