HomeIndia vs New ZealandIND vs NZ Test 2024: न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया...

IND vs NZ Test 2024: न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शमी का बढ़ा इंतजार

IND vs NZ Test 2024: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 16 अक्टूबर से बेंगलुरू में खेला जाएगा। टीऑन टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर दी है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। रोहित शर्मा को कप्तान और जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। 16 में से 15 खिलाड़ी वही हैं, जिनको बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया था। यानि इस बार टीम में केवल एक बदलाव किया गया है।

बता दें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं है। वे टखने की चोट से परेशान हैं। उनको अभी और इंतजार करना होगा। जबकि बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय दल में शामिल तेज गेंदबाज यश दयाल जगह नहीं बना पाए हैं। इसके अलावा हर्षित राणा, नीतीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा को रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है।

- Advertisement -

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 16 अक्टूबर से बेंगलुरू में शुरू हो रही है। दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे और तीसरा टेस्ट 1 नवंबर से मुंबई में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का टेस्ट स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान)

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर