HomeICC RankingsICC ODI Rankings: बाबर आजम ने छीना शुभमन गिल से नंबर 1...

ICC ODI Rankings: बाबर आजम ने छीना शुभमन गिल से नंबर 1 का ताज, दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा

ICC ODI Rankings Update: आईसीसी की बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग बाबर आजम (Babar Azam) ने शुभमन गिल (Shubman Gill) से नंबर वन का ताज छीन लिया है। 824 अंकों के साथ पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी बाबर आजम ने सूची में पहला स्थान हासिल किया। वहीं टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल तीसरे पायदान पर फिसल गए हैं। उनके 763 रेटिंग पॉइट्स हैं।

- Advertisement -

टॉप-5 में तीन भारतीय बल्लेबाज

भले ही बाबर आजम नंबर वन की कुर्सी पर विराजमान हो गए हैं, लेकिन उनके ठीक नीचे तीन स्थाओं पर भारतीय बल्लेबाजों ने कब्जा जमाया हुआ है। 765 पॉइंट्स के साथ कप्तान रोहित शर्मा दूसरे पायदान पर हैं। 763 अंक लेकर शुभमन तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं। चौथे पायदान पर विराट कोहली और आयरलैंड के हैरी टैक्टर संयुक्त रूप से काबिज हैं। दोनों खिलाड़ियों के 746 अंक हैं।

ये भी पढ़ें | सबसे ज्यादा वनडे मैच जीतने वाली टीमों की टॉप-10 लिस्ट पर एक नजर

गेंदबाजों में महाराज ऑलराउंडर में नबी का जलवा

गेंदबाजों की लिस्ट पर नजर डाले तो दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज केशव महाराज 716 की रेटिंग के साथ टॉप पर बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के दो धुरंधर जोश हेजलवुड और एडम जैम्पा क्रमशः दूसरे और तीसरे पायदान पर हैं। 665 पॉइंट्स केलकर कुलदीप यादव ने चौथा स्थान हासिल किया। कुलदीप के अलावा टॉप-10 लिस्ट में जसप्रीत बुमराह (आठवें) और मोहम्मद सिराज (नौवें) भी शामिल हैं।

- Advertisement -

अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी 320 रेटिंग के साथ वनडे के नंबर 1 ऑलराउंडर हैं। इसके बाद बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और जिम्बॉब्वे के सिकंदर रजा का नंबर आता है।

Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर