HomeIndia vs Sri LankaIND vs SL 1st T20: इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकते...

IND vs SL 1st T20: इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकते हैं सूर्यकुमार, सैमसन समेत 4 खिलाड़ी बैठ सकते हैं बाहर

IND vs SL 1st T20I: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में 2024 का टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया अपना पहला टी20 खेलने को तैयार है। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20I मैचों की सीरीज खेलेगी।

सीरीज का पहला मुकाबला पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में आज यानि 27 जुलाई को शाम सात बजे से खेले जाएगा। पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हो सकती है।

- Advertisement -

ये भी पढ़ें | श्रीलंका के खिलाफ भारत की 15 सदस्यीय टीम पर एक नजर

तीन स्पिनर्स को उतार सकते हैं कप्तान सूर्या

श्रीलंका की ज्यादातर पिच स्पिनर्स के लिए मददगार रहती हैं। ऐसे में पल्लेकेले के मैदान पर भी फिरकी गेंदबाजों का जलवा देखने को मिल सकता है। परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कप्तान सूर्यकुमार यादव तीन स्पिन गेंदबाजों को मौका दे सकते हैं। अगर ऐसा होता है तब वॉशिंग्टन सुंदर, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई की स्पिन तिकड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें | श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-10 भारतीय बल्लेबाज

बल्लेबाजों की बात करें तो ऋषभ पंत को संजू सैमसन पर तरजीह दी जा सकती है। बता दें कि पंत वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रहे थे। जबकि सैमसन ने पूरा टूर्नामेंट बेंच पर बिताया था। सैमसन के अलावा रियान पराग, खलील अहमद और शिवम दुबे बेंच पर नजर आ सकते हैं। ओपनर्स की बात करें तो शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग XI

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), हार्दिक पांडया, रिंकू सिंह, वॉशिंग्टन सुंदर/शिवम दुबे , अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर