HomeIndia vs ZimbabweIND vs ZIM T20 2024: प्लेयर ऑफ द सीरीज के 4 बड़े...

IND vs ZIM T20 2024: प्लेयर ऑफ द सीरीज के 4 बड़े दावेदार, नंबर 1 का खिलाड़ी सबसे आगे

जिम्बॉब्वे के दौरे पर टीम इंडिया अपना आखिरी मैच आज यानि 14 जुलाई को हरारे के मैदान पर खेलेगी। शनिवार को आयोजित चौथा टी20 मुकाबला 10 विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज में 3-1 के अजेय बढ़त बना ली है। आज शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय टीम 4-1 से सीरीज जीतकर दौरे की समाप्ति करना चाहेगी। अब तक खेले गए चार मैचों के प्रदर्शन के आधार पर प्लेयर ऑफ द सीरीज के चार बड़े दावदारों पर नजर डालते हैं।

प्लेयर ऑफ द सीरीज के 4 बड़े दावेदार

4. प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस में आवेश खान भी शामिल हैं। तीन पारियों में 6 विकेट झटकने वाले आवेश ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों के लिए जमकर परेशानी खड़ी की है। सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में वे दूसरे पायदान पर हैं। बता दें कि चौथे मैच में उनको आराम दिया गया था। अगर आवेश आखिरी मैच खेलते हैं तो वे सीरीज के टॉप विकेट टेकर बन सकते हैं।

- Advertisement -

ये भी पढ़ें | IND vs ZIM: हार के बावजूद सिकंदर रजा ने रचा इतिहास, हार्दिक-जडेजा भी नहीं कर पाए ऐसा

3. जिम्बॉब्वे के खिलाफ पिछले मैच में यशस्वी जायसवाल अपने दूसरे टी20I शतक से 7 रन दूर रह गए। उनकी 93 रनों की नाबाद पारी के दम पर भारत ने मुकाबला 10 विकेट से जीता। जायसवाल ने दो पारियों में 129 की औसत से 129 रन बना लिए हैं। वे सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। आखिरी मैच में एक और बड़ी पारी खेलकर वे लिस्ट में पहले पायदान पर पहुंच सकते हैं।

2. ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर ने इस सीरीज में अब तक शानदार गेंदबाजी की है। जब भी उनको मोर्चे पर लगाया उन्होंने विकेट निकाल कर दिया है। चार मैचों में सुंदर ने 12.38 की औसत से सात विकेट लिए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने महज 5.37 रन प्रति ओवर खर्च किए हैं। अगर पांचवें मैच में वॉशिंग्टन सुंदर ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो वे प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम कर सकते हैं।

1. शुभमन गिल इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने बैक टू बैक फिफ्टी (66 और 58*) लगाकर टीम इंडिया की जीत में बड़ी भूमिका निभाई है। चार मैचों में 52.33 की औसत से उन्होंने 157 रन बना लिए हैं। रविवार को होने वाले पांचवें और आखिरी मुकाबले में उनसे एक और बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर