Search
Close this search box.

पिछली 4 पारी में केन विलियमसन ने जड़ा दूसरा दोहरा शतक, देखें सर्वाधिक दोहरा शतक लगाने वाले कप्तानों की लिस्ट

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को सस्ते में आउट करना पाना विपक्षी गेंदबाजों को करीब-करीब नामुमकिन सा दिखाई देने लगा है। पाकिस्तान के विरुद्ध क्राइस्टचर्च में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू हुआ। तब कल 112 रन पर नाबाद बल्लेबाज केन विलियमसन बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने अपनी इस पारी को आगे बढ़ाते हुए दोहरा शतक जड़ दिया। 200 रनों को पूरा करने के लिए उन्हें 327 गेंदे लगी। इसके अलावा दूसरे दिन के उनके नाबाद साथी हेनरी निकल्स ने भी 157 रनों की पारी खेली।

बतौर कप्तान केन विलियमसन का तीसरा दोहरा शतक

टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा दोहरे शतक
टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा दोहरे शतक

मैदान पर कूल रहने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का बल्ला जोर-शोर से गरज रहा है। हजार कोशिशों के बाद भी विपक्षी टीम इस दिग्गज बल्लेबाज का विकेट हासिल नहीं कर पा रही है। पाकिस्तान के विरुद्ध 238 रनों की पारी खेल विलियमसन ने अपने टेस्ट करियर का चौथा और बतौर कप्तान तीसरा दोहरा शतक जमाया। कप्तान के तौर पर वे सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने के मामले में ब्रेंडन मैकुलम (3) की बराबरी पर पहुंच गए हैं।

बतौर कप्तान उनके टेस्ट करियर का ये 35वां मैच है। जिसकी 55 पारियों में उन्होंने 3078 रन बना लिए हैं। अब उनके नाम 11 शतक और 13 अर्धशतक हो गए हैं। जिसमें उनकी सर्वोच्च पारी 251 रनों की है। कप्तानी करते हुए सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में भारत के विराट कोहली टॉप पर हैं। उन्होंने 7 दोहरे शतक जमाए हैं। जबकि ब्रायन लारा ने 5 और सर डॉन ब्रेडमैन समेत माइकल क्लार्क (ऑस्ट्रेलिया) और ग्रेम स्मिथ (साउथ अफ्रीका) ने बतौर कप्तान अपने टेस्ट करियर में 4 डबल सेंचुरी लगाई है।

पिछली 4 पारी में केन विलियमसन ने जड़ा दूसरा दोहरा शतक

केन विलियमसन के ओवरऑल टेस्ट करियर की बात करे तो उन्होंने 83 मैचों की 144 पारियों में 7115 रन बना चुके हैं। जहां उनके नाम पर 24 शतक और 32 अर्धशतक दर्ज हैं। इन 24 शतकों में उनके बल्ले से 4 बार दोहरे शतक आया है। जिसमें से पिछले 2 दोहरा शतक उन्होंने केवल 4 पारियों में लगाए हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 दिसंबर 2020 को हैमिल्टन में विलियमसन ने 412 गेंदों में 251 रनों की पारी खेली थी।

इसके बाद पाकिस्तान टीम की न्यूजीलैंड दौरे पर आई। तब विलियमसन ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 297 गेंदों का सामना करते हुए 129 रनों का सैकड़ा जमाया था। इसी मैच की दूसरी पारी में वे 21 रन बना सके। इसके बाद क्राइस्टचर्च में जारी दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने एक बार फिर दोहरा शतक जड़ दिया। वे 364 गेंदों में 238 रन बनाकर आउट हुए। विलियमसन की पिछली 4 टेस्ट पारी इस प्रकार है-

238 (आज vs पाकिस्तान), 21 vs (पाकिस्तान), 129 (vs पाकिस्तान), 251 (vs वेस्टइंडीज)

होम

INDvBAN

फॉलो करें

फॉलो करें