HomeIndia vs New ZealandIND vs NZ: पहला टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया में एक...

IND vs NZ: पहला टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया में एक बड़े बदलाव का ऐलान, धाकड़ ऑलराउंडर की एंट्री

India Squad Update for 2nd and 3rd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय दल में एक बदलाव किया गया है।

India Squad Update: भारत को न्यूजीलैंड (IND vsNZ) के खिलाफ बेंगलुरू में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय दल में एक बड़ा बदलाव किया गया है। जी हां दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की टीम में ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर (Washington Sundar) को शामिल कर लिया गया है।

- Advertisement -

बल्ले और गेंद से वॉशिंग्टन सुंदर का कमाल

रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में दिल्ली के खिलाफ वॉशिंग्टन सुंदर ने शानदार शतक जड़ा। नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए सुंदर ने 19 चौके और एक छक्के की मदद से 269 बॉल में 152 रनों की शतकीय पारी खेली। इतना ही नहीं शतक जड़ने के बाद उन्होंने 3 विकेट भी चटकाए। इस बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने वॉशिंग्टन सुंदर को आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल का करने का फैसला किया।

सुंदर को अभी तक केवल 4 टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है। 4 टेस्ट 7 पारियों में उन्होंने 66.25 की औसत से 265 रन अपने नाम किए। 96 रनों की नाबाद पारी समेत उनके खाते में तीन अर्धशतक दर्ज हैं। इन 7 इनिंग में सुंदर ने 6 विकेट भी अपने नाम किए।

वॉशिंग्टन सुंदर ने अपना आखिरी टेस्ट मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था। उस मैच की पहली पारी में आठवें नंबर पर उनके बल्ले से 96 रनों की नाबाद पारी आई थी। सुंदर को आखिरी टेस्ट खेले हुए करीब साढ़े तीन साल हो गए हैं। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ लंबे अर्से बाद वे दोबारा लाल गेंद से वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं।

- Advertisement -

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा। वहीं दूसरे टेस्ट मैच का आयोजन 1 नवंबर से मुंबई में होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, वॉशिंग्टन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह

Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर