HomeIndia vs New ZealandIND vs NZ 1st Test: रोहित शर्मा ने चुनी बैटिंग, भारत की...

IND vs NZ 1st Test: रोहित शर्मा ने चुनी बैटिंग, भारत की प्लेइंग XI में सरफराज और कुलदीप की एंट्री

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st Test) के बीच तीन टेस्ट मैचों के सीरीज का पहला मैच 16 अक्टूबर सुबह साढ़े नौ बजे से एम चिन्ना स्वामी स्टेडियम में खेला जाना था। लेकिन लगातार बारिश और फिर मैदान गीला होने की वजह से पहले दिन का खेल बिना टॉस के रद्द कर देना पड़ा। जिसके बाद दूसरे दिन सुबह 8:45 पर टॉस और मैच शुरू होने का समय सुबह 9:15 तय किया गया।

बता दें कि बांग्लादेश पर 2-0 से सीरीज जीत के बाद अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया की निगाहें न्यूजीलैंड का भी 3-0 से सफाया करने पर होगी। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी ये सीरीज बेहद महत्वपूर्ण है। ऐसे में अगर भारतीय टीम तीनों मुकाबले जीत लेती है, तो उनके WTC के फाइनल के लिए क्वालिफ़ाई करना काफी आसान हो जाएगा।

- Advertisement -

टॉस

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है। टॉस जीतकर उन्होंने पहले बैटिंग का फैसला किया है।

भारत की प्लेइंग XI

बांग्लादेश के खिलाफ पिछली प्लेइंग इलेवन के मुकाबले इस मैच के लिए टीम इंडिया ने दो बदलाव किए हैं। शुभमन गिल गर्दन में अकड़न के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हैं। उनकी जगह सरफराज खान को जगह मिली है। वहीं तेज गेंदबाज आकाश दीप के स्थान पर बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव आज का मैच खेल रहे हैं।

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर