HomeIndia vs BangladeshIND vs BAN: पहले मैच में भारत की एकतरफा जीत, बांग्लादेश को...

IND vs BAN: पहले मैच में भारत की एकतरफा जीत, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 से आगे

IND vs BAN 1st T20: ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को7 विकेट से हरा दिया है। सीरीज में भारत 1-0 से आगे हो गया है।

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच ग्वालियर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम मे खेला गया। एकतरफा मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के बलबूते भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच 9 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा।

भारत की आसान जीत

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के 128 रनों के टारगेट को 7 विकेट और 49 बॉल बाकी रहते हासिल कर लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा ने पारी का आगाज किया। स्कोरबोर्ड में 25 रन जुड़ते ही अभिषेक रन-आउट हो गए। अभिषेक के बल्ले से 7 गेंदों में 16 रन आए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने दो छक्के और तीन छक्के की मदद से महज 14 गेंदों में 29 रन जड़ दिए।

- Advertisement -

सैमसन के रूप में टीम का तीसरा विकेट गिरा। आउट होने के पहले उन्होंने 19 गेंदों में 29 रन बनाए। इसके बाद नीतीश रेड्डी और हार्दिक पांड्या ने 24 गेंदों में 54 रनों की साझेदारी कर भारत को जीत दिला दी। हार्दिक ने 243 के स्ट्राइक रेट से 16 गेंदों में 39 रन कूटे। उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए। उधर रेड्डी 16 रनों की पारी खेल नाबाद रहे।

127 पर ढेर बांग्लादेश

टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव से बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद बांग्लादेश की पूरी टीम 19.5 ओवर में 127 रन बनाकर ढेर हो गई। अर्शदीप सिंह ने मुस्तफिजुर रहमान (1) को क्लीन बोल्ड कर बांग्लादेश की पारी समाप्त की। बांग्लादेशी पारी में मेहीदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा रन बनाए। 32 गेंदों में तीन चौके की मदद से मिराज 35 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 27 रन बनाए। इसके अलावा तौहिद हृदोय और तस्कीन अहमद ने 12-12 रन का योगदान दिया।

तेज गेंदबाज अर्शदीप ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3.5 ओवर में 14 रन के बदले तीन विकेट झटके। तीन साल बाद टी20 इंटरनेशनल में वापसी कर रहे स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने भी लाजवाब गेंदबाजी करते हुए 31 रन देकर तीन शिकार किए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, मयंक यादव और वॉशिंग्टन सुंदर ने एक-एक विकेट लिया।

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर