HomeT20 World Cup 2024T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर न्यूजीलैंड, ग्रुप-सी से AFG और वेस्टइंडीज...

T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर न्यूजीलैंड, ग्रुप-सी से AFG और वेस्टइंडीज ने बनाई सुपर-8 में जगह

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया है। जी हां अफगानिस्तान की पापुआ न्यू गिनी पर 7 विकेट की जीत के साथ ही न्यूजीलैंड सुपर-8 की दौड़ से बाहर हो गया है। न्यूजीलैंड के अलावा युगांडा और पापुआ न्यू गिनी भी विश्व कप के मौजूदा संस्करण से बाहर हो गए हैं।

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने किया क्वालिफाई

ग्रुप-सी से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अजेय हैं और जीत की हैट्रिक लगा चुकी हैं। तीन मुकाबलों में तीन जीत के बाद 6 अंक लेकर अफगानिस्तान पहले नंबर पर है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम तीन जीत की बदौलत 6 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है।

- Advertisement -

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज से अपने दोनों मैच गंवाने के बाद न्यूजीलैंड का सफर इस विश्व में खत्म हो गया है। बिना किसी अंक के वे पांचवें पायदान पर हैं। दो अंकों के साथ युगांडा तीसरे स्थान पर है। तीन मुकाबले हारने के बाद पीएनजी चौथे पायदान पर है।

AFG vs PNG मैच का हाल

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने पीएनजी को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। अफगानिस्तान ने उनको 95 के स्कोर पर ढेर कर दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज किपलिन डोरिगा ने 27 रनों की पारी खेली। तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी ने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। नवीन-उल-हक ने दो सफलताएं अपने नाम की।

अफगानिस्तान ने 15.1 ओवर में तीन विकेट पर 101 रन बनाकर मैच जीत लिया। गुलबदीन नैब ने चार चौके और दो छक्के की मदद से 36 बॉल पर 49 रन बनाए। आलेई नाओ, सेमो कमेया और नॉर्मन वानुआ ने एक-एक विकेट हासिल किया।

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर