HomeIndia vs New ZealandNZ के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, रोहित बने कप्तान, विराट कोहली...

NZ के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, रोहित बने कप्तान, विराट कोहली बाहर, 3 नए चेहरे शामिल

India vs New Zealand 2021: India 16 men T20i squad
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की 16 सदस्यीय टीम

न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान हो गया है। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध भारत और दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध भारत की ए टीम के घोषणा की। बता दें कि विराट कोहली के टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है।

विराट कोहली समेत कई बड़े खिलाड़ियों को आराम

न्यूज़ीलैंड के साथ होने वाली टी-20 सीरीज से विराट कोहली समेत कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इन खिलाड़ियों में तेज गेंदबाजों की जोड़ी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भी शामिल है। इसके अलावा रवींद्र जडेजा और शार्दूल ठाकुर का नाम भी नदारद है। चोट से जूझ रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं है।

- Advertisement -

टीम में 3 नए चहरें शामिल

एक ओर जहां टीम से कई बड़े नाम गैरमौजूद हैं, वहीं 3 खिलाड़ी ऐसे भी शामिल किए गए हैं जिनको टी-20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू का इंतजार है। आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करे वाले वेंकटेश अय्यर, पर्पल कैप विजेता हर्षल पटेल और दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान को भी चुना गया है। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ टी-20 डेब्यू करने वाले ऋतुराज गायकवाड़, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर और युजवेंद्र चहल की वापसी हुई है।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत की 16 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और दीपक चाहर

17 नवंबर से भारत बनाम न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज

भारत और न्यूज़ीलैंड के शेड्यूल के मुताबिक तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टी-20 मुकाबला रांची में 19 नवंबर और तीसरा टी-20 21 नवंबर को कोलकाता की मेजबानी में खेला जाएगा।

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर