HomeIPL 2020MI vs RCB: सूर्यकुमार यादव के दम पर मुंबई की धमाकेदार जीत,...

MI vs RCB: सूर्यकुमार यादव के दम पर मुंबई की धमाकेदार जीत, 16 पॉइंट्स के साथ नंबर 1

MI vs RCB Match 48 Scorecard
मुंबई vs बैंगलोर मैच 48 स्कोरकार्ड

आईपीएल 2020 के 48वें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हार दिया। बैंगलोर ने मुंबई को 165 रनों का लक्ष्य दिया था। सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर मुंबई ने 19.1 ओवर में 5 विकेट शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। 12 मैचों में ये मुंबई की 8वीं जीत है।

मुंबई इंडियंस की धमाकेदार जीत

165 रनों के लक्ष्य को मुंबई ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खो कर हासिल कर लिया। उनके लिए नंबर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने ताबड़-तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 79 रन बनाए। इसके अलावा ईशान किशन ने 25 (19), डि कॉक ने 18 (19) और हार्दिक पांड्या ने 17 (15) रनों की जरूरी पारियां खेली। बैंगलोर की ओर से मोहम्मद सिराज और यूजवेन्द्र चहल ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं क्रिस मॉरिस के खाते में एक विकेट आया।

- Advertisement -

सूर्यकुमार यादव बने जीत के हीरो

मुंबई के लिए मुश्किल लग रही जीत को सूर्यकुमार यादव ने अपनी तूफानी पारी से आसान बना दिया। सूर्यकुमार ने महज 29 गेंदों में अर्धशतक ठोक मुंबई की जीत पर मुहर लगा दिया। उन्होंने आईपीएल जीवन का 10वां अर्धशतक जड़ते हुए 10 चौके और 3 छक्के की सहायता से नाबाद 79 रन बनाए। उन्होंने अपने सर्वश्रेष्ठ स्कोर (नाबाद 79) की बराबरी भी की। 79 रनों की पारी के लिए सूर्यकुमार यादव प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जोश फिलिप और देवदत्त पाडिक्कल की 71 रनों की ओपनिंग साझेदारी के बलबूते 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। फिलिप ने 24 गेंदों में 33 और पाडिक्कल ने 45 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली। इनके अलावा बैंगलोर के लिए और कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। कप्तान कोहली जहां 9 रन बनाकर आउट हुए वहीं एबी डिविलियर्स ने 15 रन बनाए।

देवदत्त पाडिक्कल की चौथी फिफ्टी

आईपीएल 2020 बैंगलोर के ओपनिंग बल्लेबाज देवदत्त पाडिक्कल के लिए शानदार साबित हो रहा है। याद दिला दें कि पाडिक्कल ने इस साल आईपीएल में डेब्यू करते हुए अर्धशतक लगाया था। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 45 गेंदों में 74 रनों की पारी खेल कर उनके बल्ले से आईपीएल का चौथा अर्धशतक निकला। इस सीजन में पाडिक्कल 12 मैचों की 12 पारियों में 34.75 के औसत से 417 रन बना चुके हैं।

जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी

एक समय जब बैंगलोर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहा था तब जसप्रीत बुमराह ने 3 महत्वपूर्ण विकेट झटकते हुए विराट कोहली की सेना को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। उन्होंने 4 ओवर में महज 14 रन खर्च कर पाडिक्कल, कोहली और शिवम दुबे के विकेट लिए। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर और किरोन पोलार्ड को एक-एक विकेट मिला।

12-12 मैचों के बाद पॉइंट्स टेबल टीमों का हाल

Points table after match 48
48वें मैच के बाद अंक तालिका

48वें मुकाबले के बाद सभी टीमों ने 12-12 मैच पूरे कर लिए हैं। 12 मैचों की समाप्ति के बाद मुंबई इंडियंस 12 में से 8 मैच जीतकर 16 पॉइंट्स के साथ पहले पायदान पर कायम है। मुंबई के खिलाफ 5 विकेट की हार के बावजूद बैंगलोर की टीम 14 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। इतने ही अंक लेकर दिल्ली तीसरे और 12-12 पॉइंट्स के साथ पंजाब चौथे और कोलकाता पांचवें नंबर पर है। हैदराबाद 10 अंकों के साथ छठवें और राजस्थान 10 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। चेन्नई 8 पॉइंट्स लेकर आठवें स्थान पर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर