HomeAustralia vs New Zealandकोरोनावायरस के साए में थम गया क्रिकेट, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज भी स्थगित

कोरोनावायरस के साए में थम गया क्रिकेट, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज भी स्थगित

कोरोनावायरस के साए में थम गया क्रिकेट, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज भी स्थगित
Image credit: Twitter

Aus vs NZ ODI 2020: महामारी का रूप ले चुके कोरोनावायरस ने एक और सीरीज को अपनी चपेट में ले लिया है। इस बार ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन एकदिवसीय मैचों की शृंखला पर कोरोनावायरस की मार पड़ी है। जहां खाली स्टेडियम में खेली जा रही ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड एकदिवसीय शृंखला के शेष दोनों मुकाबले स्थगित कर दिए गए हैं।

न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच पहला एकदिवसीय मुकाबला 13 मार्च (शुक्रवार) को सिडनी क्रिकेट ग्राउन्ड में बंद दरवाजों के पीछे खेला गया था। इसके बाद शेष दोनों मैच 15 मार्च और 20 मार्च को क्रमशः सिडनी और हॉबार्ट में खेले जाने थे। लेकिन दोनों मैच फिलहाल टाल दिए गए हैं। तेजी से पूरी दुनिया में पैर पसार रहे कोरोनावायरस को ज्यादा फैलने से रोकने के लिए एहतियातन ये कदम उठाया गया है।

- Advertisement -

71 रनों से ऑस्ट्रेलिया ने जीता था पहला वनडे

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच दर्शकों के बिना सिडनी क्रिकेट ग्राउन्ड में खेला गया था। जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 71 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। बता दे कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 258 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 41.0 ओवर खेलकर 187 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी थी। मिचेल मार्श मैन ऑफ द मैच रहे थे।

रद्द या स्थगित हुए मैचों की जानकारी

कोरोनावायरस महामारी के चलते रद्द या स्थगित होने वाले मैचों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। इस महामारी के चलते सबसे पहले मैचों को खाली स्टेडियम में खेलने का फैसला लिया गया था। लेकिन जब हालात और ज्यादा बिगड़ते नजर आए तब इन मैचों को स्थगित करना उचित समझा गया। अब तक रद्द या स्थगित होने वाले मैचों की सूची इस प्रकार है।

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड वनडे 2020 (ऑस्ट्रेलिया): स्थगित

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे 2020 (भारत): स्थगित

श्रीलंका बनाम इंग्लैंड टेस्ट 2020 (श्रीलंका) : स्थगित

आईपीएल 2020: 15 अप्रैल तक स्थगित

दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला (दक्षिण अफ्रीका) 2020: रद्द

रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी-20 सीरीज 2020 (भारत): स्थगित

वर्ल्ड इलेवन बनाम एशिया इलेवन (बांग्लादेश): स्थगित

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर