HomeIndia vs South AfricaCoronavirus: एक नजर कोरोनावायरस से प्रभावित मैचों पर, जानिए कौन सी सीरीज...

Coronavirus: एक नजर कोरोनावायरस से प्रभावित मैचों पर, जानिए कौन सी सीरीज हुई रद्द

Coronavirus: एक नजर कोरोनावायरस से प्रभावित मैचों पर, जानिए कौन सी सीरीज हुई रद्द
Image credit: Twitter

लोगों के जन जीवन के बाद कोरोनावायरस का प्रभाव अब खेलों पर भी दिखने लगा है। कोरोनावायरस को महामारी का दर्जा मिलने के बाद से ही क्रिकेट को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा चुके हैं। इन फैसलों के तहत जहां कई मैच या शृंखलाएं रद्द कर देनी पड़ी, वहीं कई मैचों को स्थगित कर दिया है। इसके अलावा जिन मैचों और शृंखलाओं को रद्द या स्थगित नहीं किया जा सकता उन मैचों को दर्शकों के बिना खेलने का निर्णय लिया गया है। चलिए एक नजर डालते हैं कोरोनावायरस से प्रभावित या रद्द मैचों की सूची पर।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे 2020: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे धर्मशाला में रद्द होने के बाद लखनऊ में 15 मार्च और कोलकाता में 18 मार्च को होने वाले मुकाबले बिना दर्शकों के बिना बंद स्टेडियम में खेला जाना तय हुआ है।

- Advertisement -

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड वनडे 2020: न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच 13 मार्च से 20 मार्च तक तीन वनडे मुकाबलों का आयोजन होना है। ये तीनों मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी-20 सीरीज 2020: सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, मुथैया मुरलीधरन जैसे कई दिग्गजों से सजी पांच लीजेंड्स टीमों के बीच जारी रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी-20 सीरीज 2020 फिलहाल स्थगित कर दी गई है। इस सीरीज में अभी तक 4 मुकाबले हो चुके हैं। शेष मैचों की नई तारीख का ऐलान अभी नहीं हुआ है।

दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला 2020: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली थी। लेकिन कोरोनावायरस के चलते दक्षिण अफ्रीका महिला और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच होने वाले सभी मैच रद्द कर दिए गए हैं।

पाकिस्तान सुपर लीग 2020: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2020) के दौरान नेशनल स्टेडियम में होने वाले मैचों में दर्शकों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इसका मतलब हुआ कि नेशनल स्टेडियम की मेजबानी में होने वाले मुकाबले खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। जबकि गद्दाफी स्टेडियम में होने वाले मैचों पर निर्णय का आना शेष है।

रणजी ट्रॉफी 2019/20 फाइनल: 13 मार्च को होने वाला रणजी ट्रॉफी फाइनल का पांचवां दिन बंद स्टेडियम में खेला जाएगा। गौरतलब हो कि रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला सौराष्ट्र और बंगाल के बीच राजकोट में खेला जा रहा है।

वर्ल्ड इलेवन बनाम एशिया इलेवन: बांग्लादेश में वर्ल्ड इलेवन और एशिया इलेवन के बीच होने वाले दोनों टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले भी स्थगित कर दिए हैं। बता दे कि ये दोनों मैच 21 और 22 मार्च को खेले जाने वाले थे।

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर