HomeIndia vs South AfricaInd vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार्दिक पांड्या समेत 3 खिलाड़ियों...

Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार्दिक पांड्या समेत 3 खिलाड़ियों की वापसी, 4 खिलाड़ी बाहर

team india squad vs south africa
Image credit: Twitter

India vs South Africa ODI 2020: दक्षिण अफ्रीका (Ind vs SA) के खिलाफ 12 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम (India Squad) का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम की अगुवाई विराट कोहली (Virat Kohli) करेंगे। इसी के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली के आराम लेने के कायासों पर विराम लग गया है।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) समेत 3 खिलाड़ियों की वापसी

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आखिरकार वापसी कर ली है। हार्दिक करीब 8 महीने बाद भारतीय टीम में लौटे हैं। वो आखिरी बार वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेलते हुए नजर आए थे। गौरतलब हो कि पीठ में चोट के चलते हार्दिक पांड्या को वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों से बाहर बैठना पड़ा था।

- Advertisement -

हार्दिक के अलावा ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन और स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी वापसी हो गई है। शिखर धवन कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा सके था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया था। वेस्टइंडीज दौरे (अगस्त 2019) पर अपना आखिरी वनडे खेलने वाले भुवनेश्वर कुमार ने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए वापसी कर ली है।

इसके अलावा न्यूजीलैंड दौरे पर भारत की वनडे टीम में शामिल मध्यक्रम बल्लेबाज केदार जाधव, शिवम दुबे, मोहम्मद शामी और शार्दूल ठाकुर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

भारत दौरे पर 3 वनडे खेलेगा दक्षिण अफ्रीका

India vs South Africa ODI 2020 Schedule
भारत vs साउथ अफ्रीका वनडे शेड्यूल

दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर तीन वनडे मैच खेलेगी। पहला वनडे 12 मार्च को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा वनडे लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम की मेजबानी में 15 मार्च को खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के भारत का दौरे का अंत 18 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में तीसरे मैच के साथ होगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय वनडे टीम (India Squad)

India vs South Africa ODI 2020 India Squad
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय वनडे टीम

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर