HomeIND vs NZ 2020IND vs NZ: जीत के बावजूद दूसरे टी-20 में 2 फेरबदल की...

IND vs NZ: जीत के बावजूद दूसरे टी-20 में 2 फेरबदल की गुंजाइश, देखें संभावित इलेवन

IND vs NZ: जीत के बावजूद दूसरे टी-20 में 2 फेरबदल की गुंजाइश, देखें संभावित इलेवन
IND vs NZ: जीत के बावजूद दूसरे टी-20 में 2 फेरबदल की गुंजाइश, देखें संभावित इलेवन

टीम इंडिया ने साल 2020 के पहले विदेशी दौरे की शुरुआत जीत से की है। जहां भारत ने ऑकलैंड में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से परास्त किया। भारत ने केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और विराट कोहली की लाजवाब पारियों के दम पर 204 रनों के लक्ष्य को 19 ओवर में 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। अब सीरीज में भारत 1-0 से आगे है।

अगला मैच 26 जनवरी को ऑकलैंड में ही खेला जाने वाला है। न्यूजीलैंड की टीम सीरीज बराबर करने के लिए अपना दमखम लगा देगी। वहीं दूसरी तरफ कोहली बढ़त को 2-0 की करना चाहेंगे। हालांकि जीत के बावजूद विराट कोहली दूसरे टी-20 में दो परिवर्तन करते हुए नजर आ सकते हैं।

- Advertisement -

दूसरे टी-20 में 2 बदलावों की गुंजाइश

जिस तरह से युजवेन्द्र चहल ने कलाई का जादू दिखाते हुए तेजी चल रहे न्यूजीलैंड के स्कोरबोर्ड पर लगाम लगाया, उसे देखते हुए विराट कोहली एक और कलाई वाले स्पिनर यानि कुलदीप यादव को दूसरे टी-20 मुकाबले के लिए शामिल कर सकते हैं। गौरतलब है कि चहल ने पहले दो ओवर में केवल 8 रन दिए थे। जिसकी भरपाई करने के चक्कर में कॉलिन मनरो ने अपना विकेट गंवा दिया। दूसरे टी-20 में चहल-कुलदीप की जोड़ी साथ नजर आ सकती है।

टीम इंडिया इस मुकाबले में शिवम दुबे समेत 4 तेज गेंदबाजों के साथ खेली थी। जिसके बाद कोहली दूसरे टी-20 में मुख्य गेंदबाजों के साथ उतरना पसंद कर सकते हैं। ऐसे में शिवम दुबे को कुलदीप यादव के लिए अपना स्थान खाली करना पड़ सकता है। इसके अलावा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी ऑकलैंड में होने वाले दूसरे टी-20 में वापसी कर सकते हैं। इस स्थिति में तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को बेंच पर बैठना पर सकता है।

दूसरे टी-20 के लिए भारत की संभावित इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर