HomeIND vs NZ 2020India vs New Zealand: टी-20 टीम से बाहर हुए धवन, 5 खिलाड़ी...

India vs New Zealand: टी-20 टीम से बाहर हुए धवन, 5 खिलाड़ी ले सकते हैं जगह

India vs New Zealand: टी-20 टीम से बाहर हुए धवन, 5 खिलाड़ी ले सकते हैं जगह
Photo source: Twitter

भारतीय ओपनर शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह फिलहल किसी खिलाड़ी को भारत की 16 सदस्यीय टी-20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। गौरतलब है कि शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में तीसरे वनडे के दौरान चोटिल हो गए थे। जहां फील्डिंग के दौरान उनके बाएं कंधे में चोट लग गई थी।

चोट लगने के तुरंत बाद शिखर धवन मैदान छोड़ कर चले गए थे, जिसके बाद वह बल्लेबाजी के लिए भी नहीं आ सके थे। उनकी जगह युजवेंद्र चहल ने फील्डिंग की थी। जबकि 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करने रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल उतरे थे।

- Advertisement -

वेस्टइंडीज के खिलाफ भी चोटिल हुए थे धवन

पिछले साल दिसंबर में शिखर धवन चोट के चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हुए थे। जहां सय्यद अली मुश्ताक ट्रॉफी में महाराष्ट्र के विरुद्ध उन्हें बाएं घुटने में चोट लगी थी। तब उनकी जगह संजू सैमसन को 15 सदस्यीय टी-20 टीम में मौका दिया गया था। घुटने की इस चोट के कारण टी-20 के बाद वनडे सीरीज से भी धवन को बाहर बैठना पड़ा था।

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारत-ए की टीम में शामिल खिलाड़ियों में से शिखर धवन का विकल्प तय किया जा सकता है। ये खिलाड़ी संजू सैमसन, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं। पिछली बार जब शिखर धवन घुटने की चोट के बाद वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हुए थे तब संजू सैमसन को उनकी जगह मौका दिया गया था। हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

संजू सैमसन को करीब पांच साल के लंबे अंतराल के बाद श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में मौका मिला था। ये उनके टी-20 करियर का दूसरा मैच था। इन पांचों खिलाड़ियों में केवल संजू सैमसन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल चुके हैं। जबकि गिल, सूर्यकुमार, मयंक और शॉ ने टी-20 में डेब्यू नहीं किया है। गिल ने वनडे, शॉ और मयंक टेस्ट डेब्यू कर चुके हैं। जबकि सूर्यकुमार यादव को अभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का इंतजार है।

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर