HomeIND vs NZ 2020India vs New Zealand, 2020: देखें मैच का पूरा शेड्यूल, प्रसारण और...

India vs New Zealand, 2020: देखें मैच का पूरा शेड्यूल, प्रसारण और घोषित चुकी टीमें

India vs New Zealand 2020, Match schedule
India vs New Zealand 2020, Match schedule

India vs New Zealand, 2020: वर्ल्ड कप 2019 के बाद से भारतीय टीम विजयी-रथ पर सवार है। ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम भी भारत के विजय अभियान को खत्म करने में असफल रही। भारत पिछली 11 शृंखलाओं से अविजीत है। अब टीम इंडिया जीत के इस सिलसिले को बरकरार रखने न्यूजीलैंड का रुख करेगी। गौरतलब है कि अगस्त 2019 के बाद से ये भारत का पहला विदेशी दौरा होगा। इसके पहले भारत ने वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों प्रारूपों में हिस्सा लिया था।

भारत के न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत 24 जनवरी से पांच टी-20 मैचों की सीरीज के साथ होगी। 24 जनवरी को होने वाला पहला टी-20 ऑकलैंड की मेजबानी में खेला जाएगा। ऑकलैंड में ही सीरीज का दूसरा टी-20 26 जनवरी को आयोजित होगा। तीसरा टी-20 29 जनवरी को हैमिल्टन, चौथा टी-20 31 जनवरी को वेलिंगटन और पांचवां टी-20 मुकाबला 2 फरवरी को माउंट मौन्गानुई में खेला जाएगा।

- Advertisement -

पांच टी-20 मैचों की शृंखला के बाद भारत और न्यूजीलैंड तीन वनडे मुकाबलों की शृंखला में भिड़ंगे। जिसका पहला मैच हैमिल्टन में 5 फरवरी को खेला जाएगा। जबकि दूसरा वनडे 8 फरवरी को ऑकलैंड और तीसरा वनडे 11 फरवरी को माउंट मौन्गानुई की मेजबानी में आयोजोत होगा।

दौरे की समाप्ति दो टेस्ट मैचों के साथ होगी। ये टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। पहला टेस्ट 21 से 25 फरवरी तक वेलिंगटन और दूसरा टेस्ट 29 फरवरी से 4 मार्च तक क्राइस्टचर्च में शुरू होगा।

प्रसारण जानकारी

भारत के न्यूज़ीलैंड दौरे 2020 का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 3 और हॉटस्टार पर किया जाएगा। वहीं हॉटस्टार पर इन मुकाबलों को ऑनलाइन देखा जा सकगा। टी-20 मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 12:30 बजे से शुरू होंगे। जबकि वनडे मुकाबलों का लाइव प्रसारण सुबह 7:30 और टेस्ट मैचों का प्रसारण सुबह 4:00 बजे होगा।

टी-20 टीम

T20I team for India in New Zealand
T20I team for India in New Zealand

भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन, मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, स्कॉट कुगलेइजन, कॉलिन मुनरो, कॉलिन डि ग्रेंडहोम, टॉम ब्रुस, डेरील मिचेल, मिचेल सेन्टनर, टिम सिफ़र्ट, हमिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साऊदी, ब्लेयर टिकनर

- Advertisement -
Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर