HomeIND vs WI, 2019दूसरा वनडे 107 रनों से जीतकर भारत ने किया हिसाब वेस्टइंडीज से...

दूसरा वनडे 107 रनों से जीतकर भारत ने किया हिसाब वेस्टइंडीज से हिसाब चुकता, सीरीज 1-1 से बराबर

दूसरा वनडे 107 रनों से जीतकर भारत ने किया हिसाब वेस्टइंडीज से हिसाब चुकता, सीरीज 1-1 से बराबर
Photo Source: Twitter

विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा वनडे भारत ने 107 रनों से जीत लिया है। भारत की इस जीत में रोहित शर्मा, केएल राहुल, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने पूरा दमखम लगाया। इस जीत के बाद अब 3 मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

- Advertisement -

वेस्टइंडीज की टीम भारत के 388 रनों के लक्ष्य को भेदने में नाकाम साबित हुई और ये मैच 107 रनों से हार गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए एविन लुईस और शाई होप ने 61 रनों की ओपनिंग साझेदारी की। लेकिन पिछले मैच के शतकवीर शिमरोन हेटमायर और रोस्टन चेज इस मैच में महज 4 रन बनाकर रनआउट हो गए। यहां तक आते-आते वेस्टइंडीज ने 86 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए।

लेकिन इसके बाद शाई होप और निकोलस पूरन चौथे विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 200 के करीब ले गए। लेकिन मोहम्मद शमी ने निकोलस पूरन को 75 के स्कोर पर आउट कर वेस्टइंडीज को चौथा झटका दिया। बस फिर क्या था अगले वेस्टइंडीज के अगले 6 विकेट 88 के स्कोर पर गिर गए।

- Advertisement -

कुलदीप यादव ने ली हैट्रिक

भारत के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने शाई होप, जेसन होल्डर और अलजारी जोसेफ के विकेट लेकर वनडे करियर की दूसरी हैट्रिक ली। इसके पहले कुलदीप यादव ने कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में हैट्रिक हासिल की थी। कुलदीप ने इस मैच में 52 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने भी 3 विकेट अपने नाम किए।

इसके पहले भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 387 रनों का विशालकाय स्कोर बनाया था। जहां रोहित शर्मा ने वनडे करियर का 28वां शतक पूरा करते हुए 138 गेंदों में 159 रन बनाए थे। वहीं केएल राहुल ने भी शतक जमाते हुए 102 रन बनाए। 159 रनों की मैच जीताने वाली पारी के लिए रोहित शर्मा को मैं ऑफ द मैच चुना गया।

- Advertisement -

अब इस सीरीज का निर्णायक और तीसरा वनडे मुकाबला 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा। तीसरा वनडे जीतन वाली टीम सीरीज भी जीत लेगी।

Manoj Kumar
Manoj Kumarhttp://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।
- Advertisment -

ताज़ा खबर