कोहली के लिए सहवाग का मजेदार कमेन्ट “हाजमे की गोली त्यौहार में होली और बैटिंग में कोहली…” देखें वीडियो

कोहली के लिए सहवाग का मजेदार कमेन्ट "हाजमे की गोली त्यौहार में होली और बैटिंग में कोहली..." देखें वीडियो
वीरेंद्र सहवाग

शुक्रवार को टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेलेगी। ये मैच विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट भी है। इस ऐतिहासिक मैच के पहले BCCI ने एक वीडियो साझा किया। इस वीडियो में कई दिग्गज, विराट कोहली को 100वें टेस्ट के लिए शुभकामनाएं देते नजर आए। जिसमें वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने बड़े ही मजेदार अंदाज में कोहली की तारीफ की।

वीरेंद्र सहवाग का मजेदार का कमेन्ट

अपने समय के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ करते हुए कि “मैं तो देखों कहता हूं, हाजमें की गोली त्यौहार में होली और बैटिंग में कोहली पूरे भारत को पसंद है।” सहवाग के अलावा महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी 100वें टेस्ट के उपलक्ष में कोहली को बधाई देते नजर आए।

कोहली के 100वें टेस्ट के लिए बदला गया फैसला

पहले तय हुआ था कि भारत और श्रीलंका के बीच के पहला टेस्ट बिना दर्शकों के बंद दरवाजों के पीछे खेला जाएगा। लेकिन पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने फैसला बदलते हुए 50 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति दे दी है। इस फैसले के बाद दर्शक विराट कोहली के 100वें का टेस्ट का मजा मैदान पर जा कर ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें: अपने 100वें वनडे में शतक जड़ चुके हैं ये 9 बल्लेबाज, एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

100वां टेस्ट खेलने वाले 12वें भारतीय बनेंगे विराट कोहली

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में मैदान पर उतरते ही विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में 100 मैच खेलने वाले 12वें भारतीय बन जाएंगे। भारत के लिए सबसे ज्यादा 200 टेस्ट सचिन तेंदुलकर ने खेले है। बता दें कि 99 मैचों के अपने टेस्ट करियर में कोहली 50.39 की औसत से 7962 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 27 शतक भी लगाए हैं। अब उनको 8000 टेस्ट रन पूरे करने के लिए 38 रनों की जरूरत है।

ये भी पढ़ें- भारत के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बनेंगे विराट कोहली, देखें 100 टेस्ट खेलने वाले भारतीयों की लिस्ट

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment