वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में शतक ठोकेंगे विराट कोहली! ये आंकड़े हैं सबूत

विराट कोहली (Virat Kohli) को शतक लगाए 65 अंतरराष्ट्रीय पारियां बीत गई हैं। आखिरी बार विराट को नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में शतक लगाते देखा गया था। जहां उन्होंने 136 रनों का शतक जमाया था। वनडे की बात करें तो रनमशीन कोहली के बल्ले से 18 पारी पहले सैकड़ा देखने को मिला था। तब उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचुरी जमाई थी।

Virat Kohli
विराट कोहली (साभार- बीसीसीआई)

अब एक बार फिर वेस्टइंडीज की टीम टीम इंडिया के सामने होगी। अन्य शब्दों में कहें तो रन और शतक के लिहाज से विराट कोहली के सामने उनकी सबसे पसंदीदा टीम होगी। चलिए एक नजर दौड़ाते हैं कुछ दिलचस्प आंकड़ों पर।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक विराट कोहली के नाम

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक और रन का विश्व रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर है। कोहली एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा 9 शतक जड़ने वाले बल्लेबाज भी हैं। वेस्टइंडीज के विरुद्ध 39 वनडे मैचों की 38 पारियों में 72.09 के लाजवाब औसत से कोहली 2235 रन बना चुके हैं। उन्होंने 9 शतक और 11 अर्धशतक भी लगाए। इतना ही नहीं विराट कोहली ने अपने वनडे जीवन में सबसे ज्यादा रन भी वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए हैं।

विराट (Virat Kohli) का आखिरी शतक भी वेस्टइंडीज के खिलाफ

वनडे में विराट कोहली ने आखिरी शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ अगस्त 2019 में लगाया था। जहां उन्होंने बैक-टु-बैक शतक जड़े थे। पोर्ट ऑफ स्पेन में तीसरे मैच में कोहली ने 99 बॉल में 114 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी। इसके पहले इसी मैदान पर दूसरे मैच में उन्होंने 120 रनों का शतक जमाया था। अब जब विराट कोहली एक बार फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे, तब हमें उनके बल्ले से एक और शतक का इंतजार रहेगा।

बता दें कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ पहला वनडे 6 फरवरी को खेलेगी। दूसरा वनडे 9 फरवरी और तीसरा वनडे 11 फरवरी को खेला जाएगा। तीनों मुकाबले की मेजबानी में अहमदाबाद के हाथों में होगी।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment