IND vs AFG: कोहली के शतक के बाद भुवी के पंजे में उड़ा अफगानिस्तान, राहुल और इब्राहीम ने लगाई फिफ्टी

IND vs AFG: कोहली के शतक के बाद भुवी के पंजे में उड़ा अफगानिस्तान, राहुल और इब्राहीम ने लगाई फिफ्टी
IND vs AFG: कोहली के शतक के बाद भुवी के पंजे में उड़ा अफगानिस्तान, राहुल और इब्राहीम ने लगाई फिफ्टी

एशिया कप (Asia Cup) 2022 के पांचवें मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान (IND vs AFG) को 101 रनों से हरा दिया है। भारत की जीत में विराट कोहली (Virat Kohli) ने सैकड़ा जड़ा। इसके अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पांच विकेट झटके। इन दोनों खिलाड़ियों के धमाके की बदौलत भारतीय टीम ने टी20 में अपनी दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

इब्राहीम जादरान ने पार कराया 100 का स्कोर

भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी के आगे अफगानिस्तान की टीम ने आसानी से घुटने टेक दिए। इब्राहीम जादरान ने टी20 की इकलौती अर्धशतकीय पारी खेल अफगानिस्तान को 100 रनों का स्कोर पार कराया। उन्होंने 59 गेंदों का सामना करते हुए 64 रन बनाए। इसके अलावा राशिद खान ने 15 और मुजीब उर रहमान ने 18 रन बनाकर टीम को 8 विकेट पर 111 रनों तक पहुंचाया।

भुवनेश्वर कुमार ने टी20 अंतरराष्ट्रीय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े हासिल करते हुए 4 ओवर में केवल 4 रन देकर 5 विकेट झटके। उनके टी20 करियर का ये दूसरा पंजा है। इसके पहले उन्होंने साउथ अफ्रीका के विरुद्ध 24 रन खर्च कर 5 विकेट लिए थे। भुवी के अलावा अर्शदीप सिंह, आर अश्विन और दीपक हुड्डा को एक-एक विकेट मिला।

212 के स्कोर में विराट कोहली ने जड़ा इकलौता शतक

टीम इंडिया के 2 विकेट पर 212 रनों के महाकाय स्कोर में रनमशीन विराट कोहली ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक जमाया। वे 61 गेंदों में 200 की स्ट्राइक रेट से 122 रनों की पारी खेल अंत तक नाबाद रहे। इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 6 छक्के उड़ाए। उन्होंने कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 119 रन जोड़े। राहुल को आउट कर फरीद अहमद ने अफगानिस्तान को पहली सफलता दिलाई।

केएल राहुल ने टी20I का 17वां अर्धशतक जड़ते हुए 6 चौके और 2 छक्के लगाकर 62 रन बनाए। वहीं ऋषभ पंत ने 16 बॉल में 20 रनों की पारी खेली। अफगानिस्तान के लिए दोनों विकेट बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फरीद अहमद ने लिए।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment