IND vs WI: दूसरे वनडे में रोहित शर्मा कर सकते हैं 2 बड़े बदलाव, इस धुरंधर की वापसी पक्की

IND vs WI: Team India possible XI for 2nd ODI
टीम इंडिया (फ़ोटोल ट्विटर)

9 फरवरी को टीम इंडिया जब दूसरा वनडे खेलने उतरेगी, तब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की निगाहें सीरीज पर कब्जा जमाने पर होगी। फिलहाल पहला वनडे जीतने के बाद भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुका है। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के लिए ये करो या मरो वाला मुकाबला बन गया। दूसरा वनडे हारने पर मेहमान टीम सीरीज भी हार जाएगी। पहला मैच जीतने के बाद भी बुधवार को होने वाले मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन (Team India’s Possible XI) में 2 बड़े बदलाव नजर आ सकते हैं।

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की टीम में वापसी

व्यक्तिगत कारणों के चलते पहले वनडे से अनुपलब्ध रहने वाले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) दूसरे वनडे के लिए उपलब्ध रहेंगे। वहीं मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) भी जरूरी क्वारेन्टिन अवधि पूरी करने के बाद भारतीय दल से जुड़ गए हैं। ये दोनों खिलाड़ी नेट्स में अभ्यास के दौरान जमकर पसीना बहाते नजर आए थे। केएल राहुल का खेलना तय माना जा रहा है। लेकिन मयंक को लेकर संशय बरकरार है।

अगर ये दोनों खिलाड़ी टीम में शामिल किए जाते हैं, तब केएल राहुल को नंबर पर 5 बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ सकता है। वहीं मयंक अग्रवाल कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं। इस स्थिति में पहले मैच में ओपन करने वाले बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को अपना स्थान मयंक के लिए खाली करना पड़ सकता है। जबकि पहले वनडे से अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले दीपक हूडा (Deepak Hooda) भी बेंच स्ट्रेंथ का हिस्सा बन सकते हैं।

बता दें कि ईशान ने वेस्टइंडीज के साथ खेले गए पहले मैच में 36 गेंदों में 28 रन बनाए थे। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर 84 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाई थी। रोहित ने 51 बॉल पर 60 रन बनाए थे। वहीं साउथ अफ्रीका दौरे पर कार्यवाहक कप्तान के तौर पर राहुल बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए थे। ऐसे में उनके सामने होम ग्राउंड पर लय में लौटने का शानदार अवसर होगा।

IND vs WI 2nd ODI, भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment