IND vs ZIM 1ST ODI: केएल राहुल की कप्तानी में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11, ये 5 खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

IND vs ZIM 1ST ODI: केएल राहुल की कप्तानी में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11, ये 5 खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर
IND vs ZIM 1ST ODI: केएल राहुल की कप्तानी में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11, ये 5 खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में भारतीय टीम (Team India) हरारे पहुंच गई है। हरारे पहुंचने के बाद दीपक चाहर, शुभमन गिल समेत कई खिलाड़ी नेट्स में अभ्यास करते दिखे। अब भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM 1st ODI) के बीच पहला मुकाबला 18 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। टीम इंडिया दौरे की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। वहीं केएल राहुल की नजरें अपनी कप्तानी में भारत को पहली वनडे जीत दिलाने पर होगी।

केएल राहुल और शिखर धवन करेंगे ओपनिंग

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में शिखर धवन के साथ केएल राहुल का ओपनिंग करना पक्का है। ये छठवां मौका होगा जब धवन-राहुल की जोड़ी 50 ओवर के फॉर्मेट में ओपनिंग करेगी। इसके पहले दोनों खिलाड़ी 5 वनडे मैचों में भारत के लिए पारी की शुरुआत कर चुके हैं। इस स्थिति में ओपनिंग बल्लेबाज ईशान किशन को मैच से बाहर बैठना पड़ सकता है। वहीं इन्फॉर्म खिलाड़ी शुभमन गिल को ओपनिंग के बजाय नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है।

इस प्रकार हो सकता है भारत का मध्यक्रम

धवन और राहुल के बाद नंबर 3 पर शुभमन गिल को मौका मिल सकता है। वे शानदार लय में हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज में शुभमन प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे। उन्होंने 2 अर्धशतक समेत बतौर ओपनर 3 मैचों में 205 रन बनाए थे। नंबर 4 पर राहुल त्रिपाठी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं। संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर पर 5 पर मौका मिल सकता है। वहीं दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं।

एक नजर भारतीय टीम के गेंदबाजी विभाग पर

जिम्बाब्वे के विरुद्ध पहले वनडे में टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर के साथ उतर सकती है। चोट से वापसी कर रहे दीपक चाहर के अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज टीम में नजर आ सकते हैं। वहीं स्पिन गेंदबाजी का भार कुलदीप यादव और अक्षर पटेल संभाल सकते हैं। हुड्डा को भी तीसरे स्पिनर के रूप में आजमाया जा सकता है। इस स्थिति में ऋतुराज गायकवाड़, वॉशिंग्टन सुंदर, ईशान किशन, शार्दूल ठाकुर और आवेश खान को पहले मुकाबले में बाहर बैठना पड़ सकता है।

पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज

ताजा कहानियां