Search
Close this search box.

एशिया कप 2022: पाकिस्तान के खिलाफ इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकते हैं रोहित, इन 4 प्लेयर्स की हो सकती है छुट्टी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
एशिया कप 2022: पाकिस्तान के खिलाफ इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकते हैं रोहित, इन 4 प्लेयर्स की हो सकती है छुट्टी
एशिया कप 2022: पाकिस्तान के खिलाफ इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकते हैं रोहित, इन 4 प्लेयर्स की हो सकती है छुट्टी

एशिया कप 2022 (Asia Cup) में टीम इंडिया (Team India) अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान (Pakistan) के साथ दुबई में खेलेगी। बता दें कि एशिया कप में भारतीय टीम चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ पिछले तीन मैच से अजेय बनी हुई है। 2018 में वनडे फॉर्मेट में खेले गए दोनों मैच भारत ने अपने नाम किए थे। इसके पहले उन्होंने 2016 में टी20 प्रारूप में पाकिस्तान को हराया था।

अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में लगातार चौथी जीत हासिल करने उतरेगी। इस जीत को पक्की करने के लिए रोहित इस दमदार प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकते हैं।

रोहित शर्मा और केएल राहुल करेंगे ओपनिंग

रोहित शर्मा और केएल राहुल (Rohit Sharma and KL Rahul) की जोड़ी करीब 9 महीने बाद एक बार फिर टी20 अंतरराष्ट्रीय में ओपनिंग करते हुए दिखेगी। इसके पहले दोनों खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध नवंबर 2021 में रांची में पारी की शुरुआत की थी। उस मैच में रोहित-राहुल की जोड़ी ने 117 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई थी। तब रोहित के बल्ले से 55 और राहुल के बल्ले से 65 रनों की पारी निकली थी। अब जब ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग करेंगे तब एक बार फिर उनसे बड़ी साझेदारी की उम्मीद होगी।

नंबर 3 पर विराट कोहली की वापसी तय

पिछली कुछ सीरीज में आराम करने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) एशिया कप के लिए लौट आए हैं। उनका नंबर 3 पर खेलना पक्का है। विराट की नजरें फॉर्म में वापसी करते हुए मैच विनिंग प्रदर्शन पर होगी। इसके बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए आना भी करीब-करीब तय है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) नंबर पर 5 दिख सकते हैं। विकेटकीपर की भूमिका में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) में से ऋषभ को तरजीह दी जा सकती है। टीम के दूसरे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हो सकते हैं।

युवाओं से सजा होगा गेंदबाजी का विभाग

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) की गैरहाजिरी में भारतीय टीम का गेंदबाजी विभाग युवाओं से सजा रहना वाला है। जहां भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और यूजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) जैसे अनुभवी खिलाड़ियों का साथ युवा अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और आवेश खान (Avesh Khan) निभाते हुए नजर आ सकते हैं। इसके अलावा हार्दिक पांड्या टीम के चौथे तेज गेंदबाज होंगे।

ऐसे में दीपक हुड्डा, आर अश्विन, दिनेश कार्तिक और रवि बिश्नोई को पाकिस्तान के साथ होने वाले पहले मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें