HomeIndia vs West IndiesIND vs WI 3rd T20: आज बदल जाएगी टीम इंडिया की प्लेइंग...

IND vs WI 3rd T20: आज बदल जाएगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, ये 2 खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच की प्लेइंग 11 में विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नाम नहीं होगा। इन दोनों खिलाड़ियों को तीसरे मैच से रिलीज कर दिया गया है।

Team India possible XI for 3rd T20 vs West Indies
टीम इंडिया

वेस्टइंडीज के भारत दौरे का आखिरी मुकाबला और सीरीज का तीसरा टी20 आज यानि 20 फरवरी को कोलकाता में खेला जाएगा। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी शुरू के दोनों मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है। पहले दोनों टी20 मैचों में भारतीय टीम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। लेकिन तीसरे मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11 (Team India’s Playing 11) बदली हुई नजर आएगी।

विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच की प्लेइंग 11 में विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नाम नहीं होगा। इन दोनों खिलाड़ियों को तीसरे मैच से रिलीज कर दिया गया है। टीम प्रबंधन के इस निर्णय के बाद रोहित शर्मा को बेंच में बैठे खिलाड़ियों को आजमाने का भी मिलेगा। ऋषभ पंत की गैरहाजिरी में ईशान किशन (Ishan Kishan) विकेट के पीछे दस्ताने पहने नजर आएंगे।

दीपक हुड्डा ले सकते हैं ऋषभ पंत की जगह

ऋषभ पंत की जगह दीपक हुडा (Deepak Hooda) को खिलाया जा सकता है। बता दें कि हुड्डा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी दौरे पर अपना वनडे डेब्यू किया था। वनडे सीरीज में उन्होंने बल्ले और गेंद शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में हुड्डा आज होने वाले मुकाबले से टी20 में भी डेब्यू कर सकते हैं। जबकि विराट कोहली के स्थान पर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को आजमाया जा सकता है। इसके अलावा युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को आराम देकर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को शामिल किया जा सकता है।

आवेश खान कर सकते हैं डेब्यू

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और फाइनल टी20 मैच में तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) डेब्यू कर सकते हैं। याद दिला दें कि आवेश आईपीएल 2022 में 10 करोड़ रुपए में बिकने वाले 11 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। ऐसे में हर किसी की नजर इस युवा तेज गेंदबाज पर टिकी होगी। अगर आवेश खान को खेलने का मौका मिलता है, तब हर्षल पटेल (Harshal Patel) को बाहर किया जा सकता है।

IND vs WI तीसरे टी20 के लिए भारत की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, आवेश खान

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम