Search
Close this search box.

IND vs AFG: सूर्या की फिफ्टी के बाद बुमराह ने मचाया कहर, सुपर-8 के पहले मैच में भारत 47 रन से विजयी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

IND vs AFG, T20 World Cup 2024: सुपर-8 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत का चौका भी लगा दिया। भारत ने अफगानिस्तान की टीम के सामने जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य रखा था। लेकिन जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की घातक गेंदबाजी के आगे अफगानिस्तान 20 ओवर में 134 रन बनाकर ढेर हो गया।

बुमराह-अर्शदीप ने 134 पर समेटी AFG की पारी

182 रनों का लक्ष्य भेदने उतरे अफगानिस्तान को जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की जोड़ी ने 134 के स्कोर पर ढेर कर दिया। दोनों गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट लिए। अजमतउल्लाह ओमरजई ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए। नजीबुल्लाह जादरान ने 19 और गुलबदीन नैब ने 17 रन की पारी खेली। मोहम्मद नबी ने 14 रन का योगदान दिया।

टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेल रहे कुलदीप यादव ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट हासिल किए। एक-एक विकेट अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ने अपने नाम किया।

सूर्या-हार्दिक ने लगाई नैया पार

सूर्यकुमार यादव की फिफ्टी के दम पर टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने पहले सुपर-8 मैच में 8 विकेट पर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया। सूर्या ने 28 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली और बैक टू-बैक दूसरी फिफ्टी लगाई। यूएसए के खिलाफ पिछले मुकाबले उनके बल्ले से 50 रनों का अर्धशतक देखने को मिला था। 53 रन की इनिंग में पांच चौके और तीन छक्के सूर्या ने लगाए।

सूर्या के अलावा हार्दिक पांड्या ने 24 बॉल में 32 रनों की पारी खेली। विराट कोहली ने 24 और ऋषभ पंत ने 20 रन का योगदान दिया। कप्तान रोहित के बल्ले से महज 8 रन आए। अक्षर पटेल ने 12 रनों की खेल टीम इंडिया को 180 का स्कोर पार कराया।

अफगानिस्तान की ओर से लेग स्पिनर राशिद खान ने भारतीय खिलाड़ियों को जमकर परेशान किया। राशिद (3/26) ने कोहली समेत तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी ने भी तीन सफलताएं अपने नाम की। एक विकेट नवीन-उल-हक को मिला।

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें