Search
Close this search box.

IND vs USA: आज नंबर 3 पर बैटिंग कर सकते हैं कोहली, ऑलराउंडर खिलाड़ी हो सकता है बाहर

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

T20 World Cup 2024, IND vs USA: आज यानि 12 जून को टीम इंडिया का मुकाबला अमेरिका के साथ है। आज का मैच जीतकर रोहित शर्मा की सेना टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में क्वालिफाई करना चाहेगी। आयरलैंड और पाकिस्तान को हराकर ग्रुप-ए पॉइंट्स टेबल में भारतीय टॉप पर बैठे हैं। सुपर-8 में पहुंचने का इरादा USA का भी होगा। कनाडा और पाकिस्तान को मात देने के बाद अमेरिका की टीम भी अगले राउंड में जाने से एक जीत दूर है।

यूएसए ने जिस तरह के पलटवार अब तक किए हैं, रोहित उनको हल्के में नहीं लेना चाहेंगे। अब तक खेले गए दोनों मैच में बतौर ओपनर विराट कोहली का बल्ला शांत नजर आया है। वहीं दूसरी तरफ ऑलराउंडर शिवम दुबे भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं। इन परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कप्तान रोहित यूएसए के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में कुछ फेरबदल कर सकते हैं।

विराट कोहली की नंबर 3 पर वापसी संभव

भले ही आईपीएल में ओपनर के तौर पर विराट ने रनों का अंबार लगा दिया। लेकिन इस विश्व में ओपनिंग करते हुए रनमशीन कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ एक और फिर पाकिस्तान के खिलाफ चार बनाए। चूंकि भारत सुपर-8 में पहुंचने की कगार पर है, जहां उनका मुकाबला 7 दमदार टीमों से होना है। ऐसे में आगामी मुकाबलों को देखते हुए भारत को बैटिंग ऑर्डर सुनिश्चित करने की जरूरत है।

ऐसी स्थिति से निपटने के लिए कोहली को नंबर 3 पर वापस भेजा जा सकता है। वहीं रोहित के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग कर सकते हैं। जायसवाल की एंट्री के साथ ही शिवम दुबे को प्लेइंग 11 से बाहर होना पड़ सकता है।

USA के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें