Search
Close this search box.

IND vs SA 4TH T20: सीरीज जीतने के लिए टेंबा बावुमा चलेंगे नई चाल, इस धाकड़ खिलाड़ी को करेंगे शामिल!

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SA 4TH T20: सीरीज जीतने के लिए टेंबा बावुमा चलेंगे नई चाल, इस धाकड़ खिलाड़ी को करेंगे शामिल!
IND vs SA 4TH T20: सीरीज जीतने के लिए टेंबा बावुमा चलेंगे नई चाल! इस धाकड़ खिलाड़ी को करेंगे शामिल

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टी20 सीरीज का चौथा और बेहद अहम मुकाबला 17 जून को राजकोट में शाम 7:00 बजे से आयोजित होगा। मेहमानों की नजरें इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने पर होगी। वहीं ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) चौथा मैच जीतकर सीरीज 2-2 की बराबरी पर लाना चाहेगी। साउथ अफ्रीका (South Africa) के कप्तान टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) सीरीज जीतने के लिए टीम में एक बड़ा बदलाव करने को तैयार होंगे।

साउथ अफ्रीकन कप्तान टेंबा बावुमा करेंगे बड़ा बदलाव

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा आज का मैच जीतकर सीरीज भी जीतना चाहेंगे। इसके लिए वे टीम में एक बड़ा बदलाव करते हुए नजर आ सकते हैं। बता दें कि साउथ अफ्रीका के मैच विनर खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) चोट के चलते बाहर बैठे हुए हैं। उन्होंने दिल्ली में पहला मैच जरुर खेला था। लेकिन उसके बाद वो आने वाले दोनों मुकाबले से बाहर हो गए। डी कॉक के बिना मेहमान टीम अच्छी ओपनिंग साझेदारी के लिए संघर्ष कर रही है।

गौरतलब हो कि डी कॉक के बाहर होने के बाद रीजा हेंड्रिक्स (Reeza Hendricks) को शामिल किया गया। लेकिन दोनों मैचों में वो कुछ कमाल नहीं कर पाए। ऐसे में अगर डिकॉक फिट होते हैं, तो टेंबा बावुमा उनको चौथे टी20 के लिए शामिल कर लेंगे। जो कि टीम इंडिया के लिए ये बुरी खबर होगी।

शानदार लय में है क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock)

साउथ अफ्रीका के ओपनिंग बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) इन दिनों शानदार लय में है। हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल के 15वें सीजन में उन्होंने जमकर रन बटोरे थे। उन्होंने 15 मैचों में 36.29 की औसत से 508 रन बनाए थे। डी कॉक सीजन में 500 या उससे अधिक रन बनाने वाले महज तीसरे बल्लेबाज थे। केकेआर के खिलाफ उन्होंने 140 रनों का नाबाद शतक ठोका था। जहां उन्होंने कप्तान केएल राहुल के साथ 210 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाई थी।

अब अगर विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक राजकोट में होने वाले चौथे टी20 में वापस लौटते हैं, तब वो भारतीय टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs SA: भारत के पास पाकिस्तान के बराबर पहुंचने का मौका, नंबर-1 बनने से 2 विकेट दूर भुवनेश्वर कुमार

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें