Search
Close this search box.

एकतरफा जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने बनाई फाइनल में जगह, सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

SA vs AFG Semi Final 1: साउथ अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। त्रिनिदाद में आयोजित पहले सेमीफाइनल में प्रोटियाज ने अफगानिस्तान पर 9 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। अब साउथ अफ्रीका का मुकाबला भारत बनाम इंग्लैंड मैच की विजेता के साथ फाइनल में 29 जून को बारबाडोस की मेजबानी में होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल-2 गयाना में 27 जून को रात आठ बजे से खेला जाएगा।

56 रन बनाकर ढेर अफगानिस्तान

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने की रणनीति अफगानिस्तान को इस मैच में काम नहीं आई। वे 11.5 ओवर में 56 रन के मामूली स्कोर पर ढेर हो गए। अफगानिस्तान के लिए अजमतुल्लाह ओमरजई सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 12 गेंदों में 10 रन बनाए। शेष बल्लेबाज दहाई का अंक छू भी नहीं सके।

तबरेज शामशी ने 11 गेंदों के स्पेल में महज 6 रन दिए और तीन विकेट झटक लिए। तेज गेंदबाज मार्को जेन्सन ने भी 16 रन खर्च तीन विकेट निकाले। कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्टजे ने दो-दो विकेट हासिल किए।

9 विकेट बाकी रहते लक्ष्य पूरा

57 रन का टारगेट चेज करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डिकॉक का विकेट सस्ते में गंवा दिया। डिकॉक को पांच रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर फजलहक फारूकी ने LBW किया। इसके बाद रीजा हेंड्रिक्स और कप्तान एडेन मारक्रम ने एयम को दूसरा झटका नहीं लगने दिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 43 गेंदों में 55 रनों की साझेदारी कर साउथ अफ्रीका को फाइनल में पहुंचा दिया।

हेंड्रिक्स 25 बॉल में 29 और मारक्रम 21 गेंदों में 23 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान की ओर से एकमात्र विकेट फजलहक फारूकी को मिला। तीन विकेट चटकाने वाले मार्को जेन्सन प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें