Search
Close this search box.

IND vs WI 2nd ODI: जीत के बावजूद शिखर धवन कर सकते हैं दूसरे मैच में 2 बदलाव, इन 2 खिलाड़ी का डेब्यू संभव

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs WI 2nd ODI: जीत के बावजूद शिखर धवन कर सकते हैं दूसरे मैच में 2 बदलाव, इन 2 खिलाड़ी का डेब्यू संभव
IND vs WI 2nd ODI: जीत के बावजूद शिखर धवन कर सकते हैं दूसरे मैच में 2 बदलाव, इन 2 खिलाड़ी का डेब्यू संभव

पोर्ट ऑफ स्पेन (Port of Spain) में वेस्टइंडीज को 3 रन से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत 1-0 से आगे हो गया है। अब भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच दूसरा मैच इसी मैदान पर 24 जुलाई को खेला जाएगा। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। वहीं दूसरी तरफ निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज के लिए दूसरा मैच करो या मरो वाला मैच बन गया है। सीरीज में बने रहने के लिए उनको हर हाल में दूसरा मुकाबला जीतना होगा।

दूसरे मैच में 2 बदलाव की गुंजाइश

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 2 बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। बता दें कि पहले वनडे में बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) गेंद से साधारण नजर आए थे। उन्होंने 10 ओवर का कोटा भी पूरा नहीं किया। 7 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 43 रन दिए और बिना विकेट के वापस लौटे। ये लगातार चौथा मौका था जब अक्षर को मैच में एक भी विकेट नहीं मिला। इसके पहले इंग्लैंड के खिलाफ एक और आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों में वे विकेट नहीं निकाल पाए थे। इसके अलावा वे बल्ले से भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं।

इस स्थिति में अक्षर पटेल की जगह एक स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज को जगह मिल सकती है। ये गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) हो सकते हैं। आवेश इन दिनों अच्छी लय में हैं। जब-जब उनको मौका मिला है, उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया है।

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) भी अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। पिछले कुछ मैच से वे महंगे रहने के साथ-साथ विकेट लेने में भी असफल हो रहे हैं। ऐसे में प्रसिद्ध कृष्णा के स्थान पर तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को आजमाया जा सकता है। बता दें कि अर्शदीप इंग्लैंड के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा थे। पर चोट के कारण उनको एक भी मौका नहीं मिल पाया था। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू मैच में अर्शदीप सिंह ने 18 रन देकर 2 विकेट लिए थे। अब उनको वनडे में भी डेब्यू का मौका मिल सकता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें