Search
Close this search box.

IND vs WI: चौथे टी20 से रोहित ने दिखाया इन 3 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता, इस मैच फिनिशर की हुई वापसी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs WI: चौथे टी20 से रोहित ने दिखाया इन 3 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता, इस मैच फिनिशर की हुई वापसी
IND vs WI: चौथे टी20 से रोहित ने दिखाया इन 3 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता, इस मैच फिनिशर की हुई वापसी

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI 4TH T20) के बीच चौथा टी20 फ्लोरिडा (Florida) की मेजबानी में रात 8:45 बजे से शुरू होगा। मैच में बारिश के कारण 45 मिनट की देरी हुई है। बता दें कि भारतीय टीम 1-2 से पीछे चल रही वेस्टइंडीज को हराकर श्रृंखला पर कब्जा जमाना चाहेगी। वहीं वेस्टइंडीज के लिए ये करो या मरो वाला मैच बन गया है। अगर वे चौथा मैच हार जाते हैं तो सीरीज से भी हाथ धो बैठेंगे। ऐसे में मेजबान टीम सीरीज में बने रहने के लिए पूरा जोर लगा देगी।

टॉस

बारिश के कारण टॉस 45 मिनट की देरी से संभव हो पाया। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग के लिए बुलाने का फैसला किया। ये तीसरा मौका है जब पूरन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

फिट होने के बाद रोहित शर्मा की वापसी

गौरतलब हो कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सेंट किट्स में तीसरे टी20 के दौरान चोटिल हो गए थे। जब वे 5 गेंदों में 11 रन बनाकर खेल रहे थे, तब उनको मैदान छोड़ना पड़ा था। फिर वे दोबारा बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सके थे। बीसीसीआई के मुताबिक उनको पीठ में एंठन की समस्या हुई थी। लेकिन रोहित अब सौ प्रतिशत रिकवर हो गए हैं और उन्होंने विंडीज के खिलाफ चौथे मैच के लिए वापसी कर ली है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

चौथे टी20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव हुए हैं। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, आर अश्विन और श्रेयस अय्यर इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनके स्थान पर अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है। याद दिला दें कि अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 64 रनों की पारी खेल अकेले दम पर मैच फिनिश किया था। टी20 सीरीज में वे अब तक बेंच पर बैठे हुए थे। आखिरकार उनको मौका मिल गया है।

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन जस की तस

इस मैच के लिए मेजबान वेस्टइंडीज ने कोई भी बदलाव नहीं किया है। वे बिना बदलाव के खेल रहे हैं।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन: काइल मेयर्स, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर, डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, अकील होसैन, डोमिनिक ड्रेक्स, अलजारी जोसेफ, ओबेड मकॉय

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें