HomeAustralia vs Pakistan24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा घोषित, 3 टेस्ट समेत 7...

24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा घोषित, 3 टेस्ट समेत 7 मुकाबलों का होगा आयोजन

ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे का ऐलान हो गया है। 4 मार्च से शुरू हो रहे इस दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी-20 मैच का आयोजन होगा। बता दें कि 24 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के दौरे पर होगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस दौरे की पुष्टि की। ऑस्ट्रेलिया 27 फरवरी को इस्लामाबाद पहुंचेगी।

Pakistan vs Australia 2022 Full Schedule
Pakistan vs Australia 2022: पूरा शेड्यूल

24 साल बाद पाकिस्तान का दौरे करेगा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी। इसके पहले कंगारू टीम 1998 में पाकिस्तान गई थी, जहां तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी। तब ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी। वहीं वनडे सीरीज में उन्होंने पाकिस्तान का 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान की सरजमीं पर 20 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें से 3 मैचों में उनको जीत मिली, वहीं 7 मैचों में पाकिस्तान ने बाजी मारी। बाकी के 10 टेस्ट ड्रॉ के साथ खत्म हुए। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 11 वनडे में से 6 ऑस्ट्रेलिया और 4 पाकिस्तान ने जीते। जबकि एक मैच रद्द हुआ था।

पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलिया 2022 का पूरा कार्यक्रम

ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट सीरीज के साथ पाकिस्तान दौरे की शुरुआत करेगी। पहला टेस्ट 4 मार्च से रावलपिंडी में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 12 मार्च से कराची में आयोजित होगा। वहीं तीसरा और आखिरी टेस्ट लाहौर की मेजबानी में 21 मार्च से खेला जाएगा।

टेस्ट के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी। तीनों मुकाबले रावलपिंडी में आयोजित होंगे। पहला वनडे 29 मार्च, दूसरा वनडे 31 मार्च और तीसरा वनडे 2 अप्रैल को खेला जाएगा। दौरे की समाप्ति एकमात्र टी-20 मुकाबले के साथ होगी, जिसका आयोजन 5 अप्रैल को रावलपिंडी में होगा।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम