IPL 2022: लगातार 8 हार के बाद आखिरकार मुंबई को जीत नसीब, सूर्यकुमार ने लगाई ताबड़तोड़ फिफ्टी

IPL 2022: लगातार 8 हार के बाद आखिरकार मुंबई को जीत नसीब, सूर्यकुमार ने लगाई ताबड़तोड़ फिफ्टी
मुंबई इंडियंस राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज की।

इस सीजन लगातार 8 मैच गंवाने के बाद मुंबई इंडियंस को आखिरकार जीत का स्वाद चखने को मिल गया। उन्होंने डॉ डीवाई पाटील स्टेडियम में खेले गए 44वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 158 रनों का स्कोर बनाया था। जवाब में मुंबई इंडियंस ने इस लक्ष्य को 5 विकेट और 4 गेंद शेष रहते पूरा कर लिया।

मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से जीता मुकाबला

मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के 159 रनों के टारगेट को 19.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और महज 2 रन बनाकर आर अश्विन का शिकार हो गए। ईशान किशन ने 26 रनों की पारी जरूर खेली पर वे इस पारी को बड़े स्कोर में तब्दील किए बिना ही वापस लौट गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने राजस्थान के गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया और 56 गेंदों में 81 रनों की साझेदारी कर दी।

अब मुंबई को सीजन की पहली जीत की खुशबू आने लगी थी, तभी यूजवेन्द्र चहल ने सूर्यकुमार यादव और प्रसिद्ध कृष्णा ने तिलक वर्मा को आउट कर मुंबई के खेमें में सनसनी फैला दी। सूर्यकुमार ने 39 बॉल में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 51 रन की इनिंग खेली। उनका साथ निभाने वाले तिलक वर्मा के बल्ले से 30 बॉल में 35 रन निकले।

इसके बाद कायरन पोलार्ड और टिम डेविड ने मिलकर 33 रनों की साझेदारी की और टीम को लक्ष्य के निकट पहुंचा दिया। पोलार्ड 10 रन बनाकर आउट हुए। टिम डेविड 20 और डेनियल सैम्स 6 रन बनाकर नाबाद रहे। RR की ओर से ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, यूजवेन्द्र चहल और कुलदीप सेन के खाते में एक-एक सफलता आई।

राजस्थान रॉयल्स की पारी

सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की 52 गेंदों में 67 रनों की पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 158 रनों का बनाया। 67 रनों की इस पारी में बटलर के बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के देखने को मिले। बटलर के अलावा आर अश्विन ने 21, डेरिल मिचेल ने 17, कप्तान संजू सैमसन ने 16 और देवदत्त पडिक्कल ने 15 रनों की उपयोगी पारी खेली।

युवा ऑफ स्पिन गेंदबाज रितिक शौकीन ने 3 ओवर में 47 रनों के बदले 2 विकेट लिए। वहीं, रिले मेरेडिथ को भी 2 विकेट हाथ लगे। डेनियल सैम्स और कुमार कार्तिकेय को एक-एक सफलता मिली।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment